शहीदों के बच्चों के लिए CBSE ने दिखाई दरियादिली….

करियर

करियर(जनमत) : अभी हाल ही में जहां देश के कई जवान पुलवामा हमले में शहीद हो गएँ वहीँ दूसरी तरफ देश की सेना ने इस मामले में आतंकवादियों पर लगाम लगाने का काम शुरू कर दिया है| वहीँ खबरों के अनुसार केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) ने आतंकवादी हमलों में शहीद हुए जवानों के बच्चों को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है।

सीबीएसई(CBSE) 10वीं व 12वीं की परीक्षा दे रहे शहीदों के बच्चे चाहें तो व अपने शहर में परीक्षा केन्द्र में बदलाव कर सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें परीक्षा का शहर बदलने की भी छूट दी गई है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि कोई उम्मीदवार किसी विषय के पेपर को बाद में देना चाहता है तो उसे भी अनुमति है।

वही सीबीएसई(CBSE) के परीक्षा कंट्रोलर ने जारी पत्र में कहा कि अगर उनकी  प्रैक्टिकल परीक्षा छूट गई है तो वह दोबारा अपनी सुविधाजनक के हिसाब से 10 अप्रैल तक स्कूल स्तर पर कराई जा सकेगी। बोर्ड का कहना है कि इसकी सूचना उम्मीदवार को स्कूल के माध्यम से 28 फरवरी तक देनी होगी ताकि बोर्ड आगे के लिए पूरा शेड्यूल जारी कर सके और बच्चों को सुविधा अनुसार उनके पेपर और प्रैक्टिकल पूरे करा सकें।

ये भी पढ़े-“वर्ल्ड कप” पर जारी….विवादित बयानों की मारामारी