Janmat News

मेरे कोहिनूर के लिए दुआ कीजिये: सायरा बानो

मनोरंजन

मंरोजन(जनमत).दिलीप कुमार की तबियत को लेकर उनकी पत्नी सायरा बानो ने दिलीप कुमार के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से खुद ट्वीट करते हुए फैन्स से उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए दुआएं मांगी हैं. उन्होंने मैसेज लिखा है, सायरा बानो ने ट्वीट किया, ‘अल्लाह उनपर आप सभी की दुआएं बनाए रखे. कृपया उनके स्वास्थ और खुशी के लिए मेरे कोहिनूर के लिए दुआ करें. अपनी प्रार्थना में हमे रखें जैसे हम आप सभी को रखते हैं.’

बता दें दिलीप कुमार का जन्म पेशावर (अब पाकिस्तान में) 11 दिसंबर, 1922 को हुआ था. उनके 12 भाई-बहन थे और वे तीसरे नंबर के थे. उनके पिता 1930 के दशक में मुंबई आ गए थे, वे यहां अपना फलों का कारोबार स्थापित करना चाहते थे और उन्होंने ऐसा किया भी. वहीं युसूफ खालसा कॉलेस से आर्ट्स में ग्रेजुएशन कर रहे थे. पढ़ाई के बाद युसूफ नौकरी करने निकले तो उन्होंने आर्मी कैंटीन में असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी की. दिलचस्प यह कि उनके परिवार में फिल्म या संगीत से किसी का दूर-दूर तक कोई नाता नहीं रहा था.

ये भी पढ़े –

भारत ने पहले वनडे मे की धमाकेदार जीत

कुछ समय की तैयारी के बाद समय आ गया था कि दिलीप कुमार को लॉन्च किया जाए. देविका रानी ने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ फिल्म से उन्हें लॉन्च किया. लेकिन फिल्म चल नहीं सकी. लेकिन तीन साल बाद 1947 की फिल्म ‘जुगनू’ ने उनकी किस्मत बदल दी और फिर उसके बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर देखने का मौका नहीं मिला.