Home > Exclusive News > RBI के फैसले के बाद जियो अपनी इस सर्विस को बंद कर रही है

RBI के फैसले के बाद जियो अपनी इस सर्विस को बंद कर रही है

jio-janmat

विज्ञान और तकनीक (जनमत) : नोटबंदी के बाद से लोगों में मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल बढ़ गया है। लेकिन अब जब लोगों को मोबाइल वॉलेट से ट्रांजैक्शन करने की आदत सी पड़ गई है, तो खबर है की रिजर्व बैंक ऑफ इण्डिया मार्च तक मोबाइल वॉलेट बंद करने का फैसला कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरबीआई अगले महीने तक मोबाइल वॉलेट बंद करने का आदेश दे सकती है।

इसके पीछे का कारण यह माना जा रहा है की मोबाइल वॉलेट कंपनियों ने रिजर्व बैंक का एक जरुरी आदेश पूरा नहीं किया है। इस नियम के पूरा न होने पर मोबाइल वॉलेट बंद कर दिए जाएंगे। आरबीआई के इस आदेश को 1 मार्च तक पूरा करने का समय है। अगर मोबाइल वॉलेट कंपनियों ने 1 मार्च तक इस आदेश को पूरा नहीं किया तो मोबाइल वॉलेट बंद कर दिए जाएंगे।

आरबीआई के फैसले के बाद रिलायंस जियो ने अपना वॉलेट बंद करने की घोषणा कर दी है। अगर आप रिलायंस जियो का जियो मनी वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं, तो अपने पैसों का इस्तेमाल तुरंत कर लें या बैंक में वापस ट्रांसफर करवा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि 26 फरवरी के बाद से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

कंपनी 27 फरवरी से अपनी वॉलेट सर्विस बंद करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर जानकारी देनी शुरू भी कर दी है। ग्राहकों को मिल रहे मैसेज के अनुसार- 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सेवा पर रोक लगा दी जाएगी। यह फैसल आरबीआई की गाइड लाइन के बाद लिया गया है।

 

One thought on “RBI के फैसले के बाद जियो अपनी इस सर्विस को बंद कर रही है

  1. Aѕ a way to be successful ith freelancing, its necеssary to be self-ԁisϲiplined,
    motivated, and organized. In the еvent үou
    еlect to take tthe route of freelancing, you wkll need to have the ability tⲟ search and acquire potential jobs, bee verʏy effective in ѕcheduling your
    time, and һave good math expertise ffor the purрose oof billing
    and taxes.

Comments are closed.