गर्मियों में नहीं फैलेगा आप का मेकअप, इन टिप्स का रखे ध्यान

Life Style

लाइफस्टयल(जनमत).गर्मियों में पसीने के कारण आप का मेकअप लंबे समय तक टिक नहीं पाता। गर्मियों में पसीने की वजह से काजल और आईलाइन फैल जाता जिस से आप का चहरा खुबसूरत दिखने की  बजाये बदसूरत दिखने लगता है। आज हम आप को कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है जो मेकअप करते समय अगर आप इन टिप्स का ध्यान रखेगे तो आप का मेकअप लम्बे समय तक टिका रहेगा और आप खुबसूरत लगे गे.

1- गर्मियों में मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छे से धो लें  इसके बाद कॉटन से पूरे चेहरे पर गुलाबजल लगाएं। इसके अलावा कपड़े में बर्फ डालकर चेहरे पर रब करने से भी मेकअप काफी देर तक टिका रहता है।

2- गर्मियों में हमेशा यह कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट वॉटर प्रूफ हों। वॉटर-प्रूफ लिपलाइनर, आईलाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल करने से यह पसीने में जल्दी नहीं बहते हैं।

3-जिन लोगो का चहरा ऑयली हो उन्हें सीरम का इस्तमाल करना चहिये सीरम के इस्तमाल से आप की ऑयली स्किन से ऑयलीनेस कम होता है और आप के चहरे पर पसीना कम आएगा

4- गर्मियों में पाउडर ब्लश की जगह क्रीम वाला ब्लश ही इस्तेमाल करें। इससे चेहरे को फ्रेशनेस मिलता है और साथ ही साथ क्रीम वाला ब्लश काफी हद तक नेचुरल लुक में दिखता है।

5-मेकप करते समय आप अपने आखो का ध्यान रखे आंखो का मेकअप करते समय लिक्विड आईलाइनर की बजाय गर्मियों में जेल आईलाइनर का इस्तेमाल बेहतर रहता है। यह देर तक रहता है और आप की आखो को नुक्सान भी नहीं करता है.

6- गर्मियों में अगर लिपस्टिक को ज्यादा देर तक शाइनी बनाये रखना है तो पहले होंठों पर अच्छे से फाउंडेशन से मसाज करें। वहीं मैट की लिपस्टिक लगाने से पहले हल्का लिप ग्लॉस लगाएं।