Janmat News

यादगार सफर के लिए बारिश के दिनों में इन खूबसूरत जगहों पर जरूर घूमें

Life Style

बारिश के दिनों में बारिश के गाने, चाय और भीड़भाड़ से दूर किसी खूबसूरत जगह की ट्रिप आपका जिंदगी खुशनुमा बना देती है। बारिश के दिनों में अगर आप भी किसी खूबसूरत जगह पर जाना चाहते हैं, तो हम आपको ऐसे ऑप्शन देते हैं, जिन्हें आप अपनी ट्रिप लिस्ट में जरूर शामिल कर सकते हैं।

भीमताल 

यह उत्तराखंड का काफी खूबसूरत इलाका है। भीमताल की खास‍ियत यह है क‍ि यहां पर रोमांच तो है, साथ ही यह बहुत ही शांत जगह है। यहां का मुख्य आकर्षण भीमताल झील है। इस भीमताल झील में के बीच बने आइलैंड में रैस्तरां में जाकर बैठने पर काफी अच्‍छा फील होता है।

Janmat News

फागू

ह‍िमाचल प्रदेश में स्‍थ‍ित फागू ह‍िल स्‍टेशन शिमला से कुछ दूरी पर है। मानसून के सीजन पर में यहां पर जाने का एक अलग ही मजा है। बारिश के मौसम में यहां की घाटियां हरी-भरी हो जाती हैं। इसके अलावा जगह-जगह सेब और ऑर्किड के पेड़ बेहद खूबसूरत लगते हैं।

कसौली

यह जगह भी ह‍िमाचल प्रदेश में है। यहां पर वैसे तो साल भर ही पयर्टकों का आगमन रहता है लेक‍िन मानसून में मौसम और सुहावना हो जाता है। ज‍िससे भीड़ बढ़ जाती है। यहां पर ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों के बीच हल्की-हल्की बारिश में बाहर घूमना काफी रोमांचक लगता है।