देश का यह राज्य नहीं मनाएगा सर्जिकल स्ट्राइक डे

देश – विदेश

देश विदेश(जनमत).29 सितंबर को  यूनिवर्सिटीज में सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने को ले कर बंगाल सरकार ने साफ़ मना कर दिया है. राज्य के शिक्षा मंत्री ने शुक्रवार को साफ किया कि पश्चिम बंगाल के किसी भी यूनिवर्सिटीज या डिग्री कॉलेज में सर्जिकल स्ट्राइक डे नहीं मनाया जाएगा। आप को बता दे कि 29 सितंबर को इंडियन आर्मी ने गुलाम कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया था।

जिस में सेना ने कई आतंकियों को मार गिराया था। केंद्र सरकार ने  इंडियन आर्मी की बहादुरी को याद करते हुए इस दिन को सर्जिकल स्ट्राइक डे के रूप मे मनाने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने आर्मी की बहादुरी का अपमान किया है। वह इस ऑपरेशन को राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रही है, इसलिए पश्चिम बंगाल के किसी भी यूनिवर्सिटीज और डिग्री कॉलेज में इस दिवस का मनाने से साफ़ मना कर दिया है।

गौरतलब है कि गुरुवार को यूनिवर्सिटीज अनुदान आयोग के सचिव ने देश के सभी यूनिवर्सिटीज को सर्जिकल स्ट्राइक डे का पालन करने का आदेश दिया था। इसके साथ-साथ इस दिवस का पालन कैसे किया जाए, इससे संबंधित डायरेक्ट्री भी जारी की गई थी।

ये भी पढ़े –

भारत ने बांग्लादेश पर की शानदार जीत