नवाज शरीफ की रिहाई पर लटकी तलवार

देश – विदेश

देश विदेश(जनमत).पाकिस्तानी की एक न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को छोड़ने का आदेश दिए था. साथ ही जुलाई में दिए उस निर्णय को भी स्थगित कर दिया है जिसमें उन्हें सजा सुनाई गई थी. वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सजा को स्थगित करने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का फैसला लिया है।

बुधवार को इस्लामाबाद की उच्च न्यायालय ने भ्रष्टाचार के एक मामले में सजा काट रहे शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मुहम्मद सफदर की सजा को स्थगित रखने के साथ ही उनकी छोड़ने का आदेश दिया था। इसके बाद तीनों को रिहा कर दिया गया था।वही मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को एनएबी अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) की अध्यक्षता में एजेंसी के वकीलों और सीनियर अफसर की बैठक में सुप्रीम कोर्ट में अपील करने का निर्णय लिया गया।

एनएबी अदालत ने लंदन में चार आलीशान फ्लैट खरीदने के मामले में गत 6 जुलाई को शरीफ को 10, मरियम को 7 और सफदर को 1 वर्ष जेल की सजा सुनाई थी। तीनों गत 13 जुलाई से रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद थे।

ये भी पढ़े –

इस ख़िलाड़ी को बर्थडे पर मिला जीत का तोहफा