फेसबुक से इन दो सदस्यों ने दिया इस्तीफा

Exclusive News देश – विदेश

देश विदेश(जनमत).फेसबुक की फोटो साझा ऐप से इंस्टाग्राम के फाउंडर्स माई क्रिगर और केविन सिस्ट्रोम ने इस्तीफा दे दिया है। दुनिया भर में इस ऐप के करीबन 1 अरब उपभोगता हैं।वही मिली जानकारी के अनुसार सहसंस्थापकों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है और अगले कुछ माह में कंपनी छोड़ने की भी उनकी प्लान है। हला की उनके इस इस्तीफे देने के रीजन का पता नहीं चल पाया है.

सिस्ट्रोम ने अपने ब्लॉग में लिखा कि वे लोग अपनी जानकारी और निगरानी बढ़ाने के लिए कुछ समय चाहते हैं। सिस्ट्रोम ने कहा- “नई चीजों के रचना के लिए हम थोड़ा समय चहिये, हम उन चीजों को अनुभव चाहते हैं, जो हमें प्रोत्साहन देती हैं हम उन चीजों का आपस में मिलान करेगे जिनकी दुनिया को आवश्यकता है। हम ने इसी लिए इस्तीफा दिया है की हम आसानी से अपना प्लान बना रहे हैं।”

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि हम इंस्टाग्राम और फेसबुक टीम के साथ काम करके काफ़ी खुस है मैं और माइक दोनों शुक्रगुजार हैं। हमने बहुत कम लोगो के साथ ये सफ़र शुरु किया इस ऐप को आज दुनिया भर में कार्यालयों सहित हजारों लोगों  के बीच पहुच गया है. और हमे इन लोगो का प्यार मिल रहा है. अब हम आगे के पाठ के लिए पूरी तहर से तैयार हैं।

हालांकि माइक और सिस्ट्रोम का इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जब पूरी दुनिया में सोशल मीडिया सहित फेसबुक पर नकली खबरें और झूठे अभियान चलने के आरोप लग रहे हैं।