Janmat News

रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी …इस प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

Exclusive News देश – विदेश

स्पेशल डेस्क (जनमत):­- रेलवे कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अभी तक जहाँ रेलवे करमचारियों को बोनस के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ता था. अब ऐसा नहीं करना पड़ेगा. रेलवे बोर्ड के तीन और चार श्रेणी में आने वाले कर्मचारियों के लिए ये खुश खबर है। रेलवे बोर्ड ने तय किया है की दशहरा के पहले वो अपने कर्मचारियों को बोनस देने की योजना बना रहा है.

वहीँ एक ही दिन सभी कर्मचारियों को बोनस का भुगतान कर दिया जाएगा. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में नॉन गेजटेड रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का वेतन बोनस के रूप में देने पर फैसला हो गया है। पिछले वर्ष भी कर्मचारियों को इतना ही बोनस दिया गया था। विधानसभा चुनाव को देखते हुए रेल कर्मियों को बोनस महत्व रखता है। अगले वर्ष आम चुनाव को देखते हुए भी इसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कहीं न कहीं रेलवे कर्मचारियों को लिए दिवाली से पहले ही दिवाली का तोहफा मिल गया है.

नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन के महासचिव ने कहा, “चूंकि रेलवे ने पिछले वर्ष की कमाई से 16000 करोड़ रुपये ज्यादा की कमाई की है। इसके साथ ही इस वर्ष एक अरब 16 करोड़ 10 लाख टन की रिकार्ड ढुलाई की है। इसीलिए हमने 80 दिनों के बोनस की मांग की थी। लेकिन अंत में हम 78 दिनों पर राजी हो गए।” हर कर्मचारी को 18,000 रुपये के आसपास बोनस के रूप में मिलेंगे। इसी के साथ यह लगातार सातवां साल होगा जब कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस मिलेगा।

ये भी पढ़े –

इस ख़िलाड़ी के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड