कांवड़ यात्रा के दौरान मीट की बिक्री पर लगी रोक

UP Special News

लखनऊ(जनमत).शनिवार से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को ले कर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है कावड़ यात्रा के रूट पर मीट बिक्री को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। ये आदेश पश्चिमी यूपी के करीब दर्जन भर शहरों पर प्रभावी रहेगा। बृहस्पतिवार को एडीजी  (कानून व्यवस्था) ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान शराब व मांस की बिक्री पर सख्ती से रोक लगाने के लिए संबंधित जिलों के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं।

सरकार ने निगरानी के लिए ड्रोन, हेलीकॉप्टर व पुलिस पेट्रोल गाड़ियों को तैनात किया है। शनिवार से शुरू होकर करीब महीने भर तक चलने वाली कावड़ यात्रा के मद्देनजर कई निर्देश जारी किए हैं। इस बार सावन में चार करोड़ से अधिक कांवड़ियों के आने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

पिछले वर्षों में कांवड़ यात्रा में लाउडस्पीकर के प्रयोग, शराब की दुकानों, कसाई घरों व अल्पसंख्यकों की बस्ती से गुजरते समय कांवड़ियों के विवाद की खबरें आई थी। जिसे रोकने के लिए सरकार ने ये आदेश दिए हैं। वहीं, इस दौरान महिला यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जिलों के डीएम को विशेष निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़े –

आज रहेगा चंद्रग्रहण, बरतें ये सावधानियां