कुंभ के लिए योगी सरकार को चाहिए संस्कारी रक्षक

UP Special News

उत्तर प्रदेश(जनमत).उत्तर प्रदेश की प्रयाग नगरी इलाहाबाद में जनवरी 2019 में आयोजित होने जा रहे महाकुम्भ को ऐतिहासिक बनाने के लिए सूबे की योगी सरकार ने कई बड़े कदम उठाये है। इसमें प्रयाग नगरी की सुरक्षा समेत मेहमानों की आवभगत का भी पूरा ख्याल रक्खा गया है। योगी सरकार के प्रयास का ही नतीजा है कि महाकुम्भ में मेहमानो के ठहरने के लिए पहली बार पीपीपी मॉडल पर आधारित हजारों अत्याधुनिक कॉटेज की भी व्यावस्था की गई है।

इसी क्रम में अब योगी सरकार एक नया पहल कर रही है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद में होने वाले कुंभ के लिए अब सरकार ऐसे पुलिस वालों की तलास कर रही है जो उत्साही हों, शाकाहारी हों, मदिरा-सिगरेट का सेवन नहीं करते हों और साथ ही मृदुभाषी हों। ऐसे पुलिसवालों जिन्हें अपने अधिकारियों की तरफ से अच्छे कैरेक्टर का प्रमाणपत्र भी मिला हो। कुल मिलाकर यूपी में अब ऐसे पुलिस वालों की खोज हो रही है जो संस्कारी हो।

वही कुंभ मेले के डीआईजी ने कहा कि हम लोगों ने एसएसपी बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर और पीलीभीत को पत्र लिखकर कुंभ मेला में ड्यूटी के लिए आवेदन करने वाले पुलिसकर्मियों का चरित्र प्रमाणपत्र मांगा है।

ये भी पढ़े –

‘गब्बर’ एशिया कप में बनाएगे ऐतिहासिक रिकॉर्ड