लखनऊ में चप्पे – चप्पे पर तैनात होंगे सुरक्षा बल

UP Special News

उत्तर प्रदेश(जनमत).पिछले वर्ष दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं की हादसे में डूब कर मरने की घटना से सबक लेते इस वर्ष लखनऊ के प्रमुख घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है। प्रमुख घाटों पर स्थानीय गोताखोरों के साथ ही पीएसी की भी एक फ्लड कम्पनी घाटों पर तैनात रहेगी। मूर्ती विसर्जन के साथ विजयदशमी के त्यौहार को भी शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए लखनऊ पुलिस की ओर से ठोस कदम उठाये गए है। इसमें 6 कम्पनी पीएसी के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल को इलाके की संवेदशीलता के आधार पर तैनात किया गया है।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहाँ पिछले दिनों कई ऐसी संगीन घटनाये हुई है जिसमे पुलिस के साथ ही सरकार को भी हिलाकर रख दिया है। ऐसे मौको पर विपक्षी पार्टियों ने भी योगी सरकार पर खूब निशाना साधा। अब त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका ऐसे में राजधानी की लखनऊ पुलिस ने राजधानीवासियों की सुरक्षा और त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की है। यह पुलिस बल आवशयकतानुसार इलाको में तैनात किये जायेंगे। शुक्रवार को विजयदशमी का त्यौहार है साथ ही दुर्गा पूजा के बाद मूर्ती विसर्जन के कार्यक्रम की भी शुरुआत कल से होगी। ऐसे में लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सुरक्षा के चाक – चौबंध व्यावस्था की है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि त्यौहार को देखते हुए 6 कम्पनी पीएसी लखनऊ पुलिस को मिली है। इस बल का आवश्यकतानुसार सुरक्षा में इस्तेमाल होगा।  अमन और शांति – व्यावस्था बनी रही इसके लिए पीस कमेटी की बैठके आयोजित की है। सभी थानों में क्यूआरटी का गठन किया गया और यह भी सुनिश्चित कर लिया गया है कि कोई भी पाण्डाल यह स्थल ऐसा न रहे जहा पर पुलिस बल न उपलब्ध हो।

शुक्रवार से लखनऊ के प्रमुख घाटों पर दुर्गा मूर्ती विसर्जन का कार्यक्रम भी है। ऐसे में घाटों पर या फिर उसके आस – पास कोई अनहोनी न हो इसके लिए यहाँ पर पर्याप्त पुलिस बल का इंतजाम किया गया है। मूर्ती विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं के डूबने जैसी घटनाओ को रोकने के लिए पीएसी की एक फ्लड कम्पनी प्रमुख घाटों पर तैनात रहेगी।

ये भी पढ़े –

पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा