यात्री ने एयरलाइन से मांगा 30 लाख रुपए का जुर्माना

दिल्ली / एनसीआर

नई दिल्ली(जनमत).गुरुवार को मुंबई से जयपुर आने वाली जेट एयरवेज की उड़ान में क्रू मैंबर की  गलती के चलते पैसेंजरो की जान खतरे में पड़ गई थी। उड़ान में सवार एक पैसेंजरो ने एयरलाइन से 30 लाख रुपए का भरपाई और 100 नवीनीकरण  वाउचर की मांग की है। इस पैसेंजर ने एयरलाइन पर केयर में कमी का आरोप लगाया है। इस पैसेंजर के साथ-साथ अन्य चार पैसेंजरो को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था।

बता दें कि गुरुवार को जेट एयरवेज की मुंबई-जयपुर उड़ान में गुरुवार को उस वक्त हाहाकार मच गया, जब विमान में सवार 166 में से 30 पैसेंजरो की नाक-कान से खून बहने लगा। यह घटना चालक दल द्वारा “कैबिन प्रेशर बटन” चालू नहीं करने से हुई। इस बटन से विमान में हवा का स्तर यथावत रहता है। जल्दी-जल्दी आननफानन में यात्रियों को ऑक्सीजन मॉस्क लगाए गए और विमान को बीच रास्ते से वापीस  मुंबई लाया गया। डीजीसीए ने हवाई जहाज हादसा जांच ब्यूरो (एएआईबी) को जांच सौंप दी है।

नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने सभी एयरलाइन व हवाई अड्डे के सेफ्टी लेखा का निर्देश दिया है। पायलटों को उड़ान से रोका। पैसेंजरो को हुई समस्या के लिए खेद जताते हुए जेट प्रवक्ता ने कहा कि पायलटों को जांच पूरी होने तक उड़ान से निषिद्ध कर दिया गया है।

 

ये भी पढ़े –

बसपा सुप्रीमो ने विधानसभा उम्मीदवारों की सूचि की जारी