अफगानिस्तान के हाथों में आकर फिसली जीत……

खेल जगत

खेल(जनमत). रविवार को एशिया कप के सुपर-4 दौर में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को तीन रन से हरा दिया है इस के साथ साथ बांग्लादेश ने इस प्रतियोगिता में अफगानिस्तान से मिली हार का बदला ले लिया हैं। बांग्लादेश ने बल्लेबाजों के सहयोग से 50 ओवरों में सात विकेट पर 249 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 246 का स्कोर बनाया और मैच हार गई।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एक समय बांग्लादेश की आधी टीम 87 रन तक पैवेलियन लौट चुकी थी, लेकिन महमूदुल्ला रियाद (74) और इमरुल कायेस (नाबाद 72) की छठे विकेट के लिए 128 रनों की शतकीय साझेदारी के दम पर जवाब में अफगानिस्तान के लिए हसमतुल्लाह शाहिदी (71) और मुहम्मद शहजाद (53) ने उपयोगी पारियां खेली।

अफगानियों को फाइनल ओवर में 8 रनों की जरूरत थी। ये फाइनल ओवर रहमान फेंकने आए। उनके इस ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने दो रन बना लिए। फिर अगली गेंद पर राशिद विकेट गंवा बैठे। तीसरी गेंद पर भी एक रन बना, लेकिन चौथी गेंद पर कोई रन नहीं आया। पांचवीं गेंद पर अफगानिस्तानी बल्लेबाज गुलबदन नायब एक रन ले पाए। लास्ट गेंद पर चार रन चाहिए थे और रहमान ने अपने एक्सपीरियंस से समिउल्लाह शेनवारी को रन बनाने नहीं दिया और टीम को जीता दिया।

ये भी पढ़े –

10वीं पास के लिए निकली बम्पर वैकेंसी