इस तारिख से होगी भारत और वेस्टइंडीज में भिड़ंत

खेल जगत

खेल(जनमत).वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्टूबर-नवंबर में होने वाली घरेलू सीरीज के मुकाबलों के लिए बीसीसीआई ने वेन्यू का ऐलान कर दिया है। सीरीज का सुरुवात 4 अक्टूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से होगा, और अंत 11 नवंबर को टी-20 मैच से होगा।  इस दौरान भारत और मेहमान टीम के बीच दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन T-20 मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई के सचिव ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने आगामी घरेलू श्रृंखला के कार्यक्रम की घोषणा की। इस दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान किया जा चुका है।

5 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। सीरीज की शुरुआत टेस्ट से होगी। भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 4 अक्टूबर से राजकोट में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12-16 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में होगा, दूसरा 24 अक्टूबर को इंदौर, तीसरा 27 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा। वहीं आखिरी दो मैच 29 अक्टूबर को मुंबई और एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला

इसके अलावा दोनों टीमों के बीच T-20 मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीरीज का पहला मैच 4 नवंबर को कोलकाता, दूसरा T-20 6 नवंबर को लखनऊ और आखिरी 11 नवंबर को चेन्नई में होगा।

ये भी पढ़े –

एक बार फिर वापसी के लिए तैयार ये कॉमेडीकिंग