कपिल और कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ सकता हैं ये खिलाड़ी

खेल जगत

खेल जगत(जनमत).एशिया कप के दौरान रवींद्र जडेजा को भारतीय एकदिवसीय टीम में शामिल होने का मौका मिला है। क्यू की टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को चोट लगी है जिस से वो आने वाले मैच नहीं खेल सकते इसी को देखते हुए स्पिन बोलर रवींद्र जडेजा को मौका दिया हैं.

जडेजा की काफ़ी समय बाद इंडियन एकदिवसीय टीम में वापसी हुई और उन्होंने इसका भरपूर फ़ायदा उठया और अपनी उपयोगिता को साबित किया । मिली जानकारी के अनुसार जडेजा 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के विरुद्ध होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए एक बार फिर टीम इंडिया के मुख्य बालर होंगे। इसी के साथ जडेजा के पास कपिल देव और अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका भी है।

वेस्टइंडीज के विरुद्ध भारत की तरफ से एकदिवसीय मैचो में सबसे ज्यादी विकेट लेने का रिकॉर्ड कपिल देव के नाम है जिन्होंने 42 मैचों में 28.88 की औसत से 43 विकेट लिए हैं। इसके बाद कुंबले हैं जिन्होंने 26 मैचों में 23.73 की औसत से 41 विकेट लिए हैं। वही जडेजा छठे नंबर पर है और उन्होंने 19 मैचों में 27.72 की औसत से 29 विकेट लिए हैं।

कपिल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जडेजा को मात्र 15 विकेट और लेने होंगे। पांच मैचों की इस श्रृंखला में जडेजा को यह रिकॉर्ड तोड़ना आसान नहीं होगा लेकिन उनके लिए असंभव भी नहीं है। उन्हें कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मात्र 13 विकेट और चाहिए।

ये भी पढ़े –

12वीं और ग्रेजुएट्स पास के लिए निकली बम्पर नौकरी