कोहली तोड़ सकते है इस खिलाडी का ‘विराट’ रिकॉर्ड

खेल जगत

खेल जगत(जनमत): टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का बल्ला पूरी दुनिया मे जमकर बोल रहा है। इसी के साथ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बन गये हैं और रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला बरकरार रखा हैं। विराट कोहली के लिए वर्ष 2018 बहुत जबर्दस्त साबित हो रहा है भारतीय कप्तान इस साल एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं।  

 

14 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। वही अब कोहली के पास इस सीरीज में भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे ‘विराट’ रिकॉर्ड बनाने का मौका रहेगा, जिसके लिए भारत को इस सीरीज में  मेजबान टीम का हराना होगा। कोहली के नेतृत्व में भारत 43 टेस्ट मैचों में से 25 मैचों में जीत दर्ज कर चुका है। वही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी भारत के सबसे कामयाब टेस्ट कप्तान है जिनके  लीड में टीम इंडिया ने 60 मैचों में से 27 मैच जीते हैं।

विराट को अब धोनी को पीछे छोड़ने के लिए भारतीय टीम को अपने नेतृत्व में 3 टेस्ट मैचों में और जीत दिलानी होगी। वही  टीम इंडिया के पास मेजबान टीम का हराने का मौका रहेगा। अगर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया तो विराट धोनी को पीछे छोड़ कर भारत के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे।

ये भी पढ़े-

RPF की निगरानी में रवाना होगी लखनऊ मेल