विराट ने हासिल किया एशियन रिकॉर्ड

खेल जगत

खेल जगत(जनमत): टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का बल्ला पूरी दुनिया मे जमकर बोल रहा है। इसी के साथ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बन गये हैं और रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला बरकरार रखा हैं। विराट कोहली के लिए वर्ष 2018 बहुत जबर्दस्त साबित हो रहा है भारतीय कप्तान इस साल एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं।

सोमवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में भारत ने हराकर इतिहास रच दिया। वही टीम इंडिया ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया  में किसी टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीता| वही विराट अनिल कुंबले के बाद ऐसे पहले भारतीय  कप्तान बने जिन्हों ने खास  रिकॉर्ड बनाया विराट के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहला टेस्ट मैच जीता। कोहली इसके साथ ही ऐसे पहले एशियन कप्तान बन गए जिनके नेतृत्व में टीम ने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीते।

जानकारी के अनुसार टीम इंडिया ने एडिलेड में 15 साल बाद कोई टेस्ट मैच जीता। भारतीय टीम ने भी इस जीत के साथ खास मुकाम हासिल कर लिया। भारत ऐसा पहला एशियाई देश बना जिसने एक कैलेंडर वर्ष में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की।

 ये भी पढ़े-

सूघने से तेज और बेहतर होती हैं आप की याददाश्त