विराट बनेगे क्रिकेट जगत के “बाहुबली”

खेल जगत

खेल जगत(जनमत): टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का बल्ला पूरी दुनिया मे जमकर बोल रहा है। इसी के साथ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बन गये हैं और रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला बरकरार रखा हैं। विराट कोहली के लिए वर्ष 2018 बहुत जबर्दस्त साबित हो रहा है भारतीय कप्तान इस साल एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं।

विराट ने टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने देश और विदेश हर जगह जमकर रन बनाए। यदि इस साल इंटरनेशनल  एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो शीर्ष दो स्थानों पर भारतीय बल्लेबाज काबिज हैं।

विराट ने इस साल  14 एकदिवसीय मैचों में 133.55 की औसत से 1202 रन बनाए हैं। इसमें 6 शतक और 3 फिफ्टी शामिल हैं। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तो एक सीरीज में लगातार तीन शतक जड़े थे। वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रोहित शर्मा 1030 रनों के साथ दूसरे क्रम पर हैं। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो (1025 रन) तीसरे और जो रूट (946 रन) चौथे क्रम पर हैं। जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर (898 रन) इस मामले में पांचवें क्रम पर हैं।

ये भी पढ़े –

उत्तर प्रदेश में निकली बम्पर वैकेंसी