नशीले मादक पदार्थों के तस्करी करने वाले दो शातिर तस्कर किये गिरफ्तार

UP Special News

अलीगढ/जनमत़। जनपद अलीगढ़ में लखनऊ एनसीबी और पुलिस की संयुक्त टीमों के द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तराखंड से खरीद कर यूपी सहित अन्य राज्यों में नशीले मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को करीब 3 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए दोनों अभियुक्त के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा-60(1) सहित एनडीपीएस एक्ट के तहत कोतवाली बन्नादेवी में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हत्थे चढ़े अभियुक्तों के कब्जे से बरामद की गई चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपए में हैं।

जानकारी के अनुसार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लखनऊ सहित थाना गांधीपार्क पुलिस की संयुक्त टीमों के द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए गांधी पार्क इलाके के दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे स्थित पुराना बस स्टैंड के पास से नशीले मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को 3 किलोग्राम चरस बरामद करते हुए गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तगण उपरोक्त उत्तराखण्ड से चरस लाकर अलीगढ़ व आसपास के अन्य जनपदो में सप्लाई करने का कार्य करते थे। जिससे नवयुवकों को बुरी आदत में लगाकर उनके जीवन से खिलवाड करते थे।

जिनके विरुद्ध पूर्व मे भी अन्य जनपदो मे भी मुकदमे पंजीकृत है। इसके साथ ही पुलिस की संयुक्त टीमों के हत्थे चढ़े शातिर अभियुक्त नीरज गुप्ता को पूर्व में एनसीबी लखनऊ द्वारा जनपद शिकोहाबाद में 450 किलो ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया था। जिसमें अभियुक्त जमानत पर चल रहा है।

क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय आर.के. सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की सुबह करीब 11-00 बजे थाना देहली गेट क्षेत्र के घुड़ियाबाग निवासी एक अभियुक्त नीरज पुत्र स्वर्गीय हजारीलाल को थाना गांधी पार्क क्षेत्र के पुराना बस अड्डे के पास तीन किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस पूछताछ में थाना रोरावर क्षेत्र के जमालपुर निवासी एक अन्य अभियुक्त नीरज गुप्ता पुत्र स्वर्गीय विजेंद्र गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी और चरस की बरामदगी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ सहित थाना गांधी पार्क पुलिस की संयुक्त टीमों के द्वारा की गई है। वहीं अभियुक्तों के पास से बरामद किए गए नशीले मादक पदार्थ चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपए है। आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत करते हुए अन्य आवश्यक विधिक करवाई अमल में लाई जा रही है।

 

REPORT BY – AJAY KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR