दलितों का वोट किसी के बाप की जागीर नहीं : आनंद राज

UP Special News
उन्नाव (जनमत):- जनपद उन्नाव में बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के पौत्र आनन्द राज अम्बेडकर ने उन्नाव शहर के अम्बेडकर पार्क में स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद इब्राहिमाबाद चंदेसुआ तथा झूलूमऊ में सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन के समर्थन में आयोजित सभाओ को संबोधित किया ।
उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहेब ने समस्त देशवासियों को संविधान में बराबरी का दर्जा दिया है तथा विकृति पूर्ण जातीय दुर्व्यवस्था से पिछड़ गए समाज को बराबर लाने के लिए संविधान में जिस आरक्षण की व्यवस्था की है, वर्तमान की भाजपा सरकार उस संविधान को बदल देश के पिछड़ों दलितों को फिर आजादी की पूर्व वाली दशा में पहुंचाना चाहती है।
भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्‍न डॉ. भीमराव अम्बेडकर के पौत्र आनंदराज अम्बेडकर इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अन्नू टंडन के समर्थन मे उन्नाव पहुंचे थे ।बाबा साहेब के संविधान को बचाने की लड़ाई में सपा की उन्नाव लोकसभा प्रत्याशी,अन्नू टंडन के साथ आए बाबा साहेब अंबेडकर के पौत्र, आनंदराज अंबेडकर ने विभिन्न सभाओ को संबोधित किया  ।
अन्नू टंडन का अभिनंदन करते हुए कहा कि आज राजनीति में उनके जैसे अच्छे और पढ़े लिखे लोगों की जरूरत है जो पूर्ण रूप से समाज का विकास कर सकें। उन्होंने लोगों से बैलेट नंबर 1 पर वोट करने का भी अनुरोध किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि नतीजों के भी दिन अन्नू टंडन नंबर 1 पर आएं। क्योंकि अगर दलितों की बात आती है तो कई पार्टी के नेता जो अपने आप को दलितों का मसीहा बताते है असल में उन्होंने दल्तो के लिए जमीनी स्तर पर कुछ किया ही नहीं और पिछले दस सालो में उन्नाव विकास की द्रष्टि से पिछाड सा गया है  दलित समाज के ऊपर नित्य नए अत्याचार अखबार की सुर्खियाँ बन ही जाते है ऐसे में दलित समाज के रहनुमा दिल्ली के ऐसी कमरों में आराम फरमाते नज़र आते है उन्नाव की बदहाल स्थिति पर सवाल उठाते हुए पूछा कि लखनऊ और कानपुर के बीच बसा होने के बावज़ूद उन्नाव शहर में पिछले 10 साल में कोई विकास क्यों नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि आज के समय में बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा दिए गए संविधान को कुछ शक्तियां नष्ट करना चाहती हैं। आनंदराज अम्बेडकर मुखर होकर उन ताकतों के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ रहे हैं । बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा दिए गया संविधान, समाज के सभी वर्गों (महिला, गरीब, पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) को समानता, स्वतंत्रता और भागीदारी का अधिकार प्रदान करता है । आनंदराज अंबेडकर उन्नाव की धरती पर इस लड़ाई में इंडिया गठबंधन से सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन का साथ देने के लिए उपस्थित हुए हैँ । इस दौरान अधिक से अधिक संख्या में लोगों का हुजूम देखने को मिला। इस दौरान लोगों से उनके संघर्ष को अपनी शक्ति और आशीर्वाद प्रदान करने की अपील की गयी।
Reported By- Shivam Tiwari (News Editor)