एक अमरूद के बदले मिली मौत

CRIME UP Special News

अलीगढ़  (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में अमरूद के बाग से एक अमरूद तोड़कर खाने पर मनेना गाँव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया हैं। जहाँ खेतों में शौच करने गया 25 वर्षीय युवक अमरूद के बाग से एक अमरूद तोड़कर खाने लगा | तभी उस युवक को बाग से अमरूद तोड़कर खाते हुए बाग की रखवाली कर रहे बनवारी लाल व उसके साथियों ने देख लिया ओर अमरूद के बाग की रखवाली कर रहे बनवारी लाल ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाग से एक अमरूद तोड़कर खाने पर युवक की बेरहमी के साथ लाठी-डडों से पिटाई करते हुए पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। अमरूद के बाग से एक अमरूद तोड़कर खाने को लेकर 25 वर्षीय युवक ओमप्रकाश की पीट-पीटकर की गई हत्या की खबर साथ में शौच करने गए युवक ने गाँव पहुँचकर उसके परिजनों को बताई ओर सूचना पर परिजन मौके पर पहुँच गए। तो देखा खून से लथपथ ओमप्रकाश की लाश अमरूद के बाग में पड़ी हुई थी। बाग से अमरूद तोड़कर खाने को लेकर युवक की गई हत्या की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुँची और मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। वहीं पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर युवक की हत्या करने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और दो हत्यारों की गिरफ्तारी भी की गई।

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गंगीरी क्षेत्र के गाँव मनैना निवासी 25 वर्षीय युवक ओमप्रकाश पुत्र नेत्रपाल सिंह शनिवार की सुबह गाँव के ही एक युवक के साथ अपने घर से खेतों पर शौच के लिए निकला था.तभी रास्ते में गाँव से कुछ दूरी पर राजपाल चौधरी का अमरूद का बाग था | जिस अमरूद के बाग को मालिक राजपाल चौधरी ने कुछ समय के लिए बनवारी लाल को ठेके पर दे दिया था। बताया जा रहा है कि शौच करने के लिए गए ओमप्रकाश ने अमरूद के बाग में घुसकर पेड़ से एक अमरूद तोड़ लिया और अमरूद को वहीं खड़े होकर खाने लगा। तभी अमरूद का बाग ठेके पर लेने वाले बनवारीलाल ने युवक को अमरूद तोड़कर खाते हुए देख लिया। एक अमरूद तोड़कर खाने की इसी बात को लेकर ओमप्रकाश और बनवारीलाल में विवाद हो गया और देखते ही देखते मारपीट हो गई। जिसके बाद पेड़ से एक अमरूद तोड़कर खाने वाले 25 वर्षीय ओमप्रकाश को दूसरे पक्ष के बनवारी लाल पुत्र सत्य प्रकाश ने भोला, भीम सिंह सहित अन्य साथियों के साथ मिलकर ने लाठी-डंडों से हमला बोल दिया और बेरहमी से पीट-पीटकर लहूलुहान कर अधमरा कर जमीन पर छोड़ दिया। कुछ घंटों तक युवक खून से लथपथ तड़पता रहा।

जिसकी सूचना शौच करने के लिए साथ में गए युवक ने गाँव पहुँचकर ओमप्रकाश के परिजनों को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही ओमप्रकाश के परिजन मौके पर पहुंच ओर घटना की जानकारी गंगीरी पुलिस को दी। मौके पर पहुँचकर संबंधित अधिकारियों ने युवक को मृत पाया, मृतक का शव पुलिस विभाग के अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया | जिससे युवक मृतक के परिवार वालों को गंगीरी थाना कोतवाली में बुलाकर मृतक के परिवार वालों से तहरीर लिखाई. जिसके आधार पर मृतक के शव को पंचनामा भर युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए रेफर कर दिया गया | पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारियों ने आरोपों की जाँच शुरू कर दी है।

वहीं मृतक युवक के भाई सत्य प्रकाश का आरोप है कि एक बार 1 साल पहले भी उसके भाई ओम प्रकाश ने आरोपियों के अमरूद के बाग से अमरूद तोड़ लिया था। तब अमरुद के बाग के मालिक ने उसको आगे देख ले लेने और जान से मारने की भी धमकी दी गई थी। 1 साल पहले दी गई धमकी का बदला लेने का मौका अमरूद मालिक को 1 साल बाद मिला।तो उसने दी गई धमकी के बाद उसके भाई की एक अमरूद तोड़ने कर खाने पर हत्या कर दी। क्षेत्राधिकारी बरला अभय पांडे ने बताया कि थाना गंगीरी पुलिस को खबर मिली कि इलाके के मनेना गाँव में मारपीट हुई है। जिसमें ओम प्रकाश नाम का युवक घायल हुआ है | सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची और घायल को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने तत्काल मृतक ओमप्रकाश के परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जिसके बाद दो आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि मामले में पुलिस द्वारा वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra