फर्जी आरटीओ अधिकारी बन चालकों से करते थे अवैध वसूली

CRIME UP Special News

अमेठी (जनमत ) :- फर्जी आरटीओ अधिकारी बनकर बस चालकों से अवैध वसूली करने वाले चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवकों के पास से वसूली के नौ हजार दो सौ रुपए बरामद हुए है। पुलिस ने सभी युवकों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक, अपराध एवं अपराधियों के घर पकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना रामगंज प्रयागराज से तुलतानपुर हाइवे के किनारे मौर्या होटल के पास आने जाने वाली बसों के चालकों से खुद को आरटीओ बताकर डरा धमका कर अवैध रूप पैसा की वसूली करने के सम्बन्ध में पंजीकृत मु.अ.सं 76/2022 धारा 170/386/419/420 भादवि में वांछित चार आरोपी विनय शंकर जायसवाल निवासी बढ़ैयावीर सिविल लाइन कोतवाली नगर सुलतानपुर जयशंकर यादव निवासी अज्ञात, राजकुमार तिवारी और इन्देश को मुखबिर की सूचना पर स्विट डिजायर कार यूपी 32 जेके 6432 के साथ शनिवार को उपनिरीक्षक हरदेव बहादुर सिंह चौकी प्रभारी रामगंज थाना रामगंज मय हमराह द्वारा त्रिभुवन पब्लिक स्कूल हाइवे के किनारे संसारीपुर पुर के पास से समय करीब सवा दो बजे दिन में गिरफ्तार किया गया | गिरफ्तार चारो अभियुक्तों की जमा तलाश से अवैध वसूली किये गये कुल नौ हजार दो सौ रूपये बरामद हुआ।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग फर्जी आरटीओ बन कर सड़क पर बसों को रोक कर चालान करने के नाम पर, जान से मारने की धमकी व हाथ पैर तोड़ देनेकी धमकी देकर बस चालकों से रुपयों की अवैध वसूली करते है। पैसा मिलने के बाद वाहन को छोड़ देते हैं तथा यह भी बताया कि शुक्रवार की शाम को दो बसों से कुल तेरह हजार रुपये वसूले थे जिसे उन चारों ने आपस में बांट लिया था। आरोपी जय शंकर यादव ने बताया कि वह फर्जी आरटीओ अधिकारी बनता है और उसके साथी इन्द्रेश सिंह, विजय शंकर जायसवाल व राजकुमार तिवारी अवैध वसूली में उसका सहयोग करते हैं। वही इस सम्बंध में पुलिस द्वारा आवाश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Reported By – Ram Mishra 

Published By – Vishal Mishra