राजस्थान में युवती के साथ हुआ “गैंगरेप”…

CRIME देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत):- देश में महिलाओं के प्रति अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है, जहाँ एक्ट तरफ हाथरस दुष्कर्म काण्ड को लेकर देशभर में रोष हैं इसी बीच राजस्थान से दुष्कर्म की हैरान कर देने वाली घटना सामने आयी है. आपको बता दे कि अभी बारां का मामला ठंडा भी नहीं हुआ है कि राज्य में एक और दुष्कर्म की घटना सामने आई है। ताजा मामला चूरू जिले का है, जहां 19 वर्षीय युवती को अगवा कर आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।  बताया गया है कि सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना में नौ आरोपी शामिल हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने पीड़िता को अगवा कर आठ दिनों तक उसके साथ अलग-अलग जगहों पर ले जाकर दुष्कर्म के जघन्य अपराध को अंजाम दिया। आरोपियों ने 8 दिनों तक पीड़िता को चूरू के राजगढ़, जयपुर और सीकर के नीमकाथाना में बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया।  

हालाँकि पीड़िता के रिपोर्ट पर पुलिस ने विक्रम पूनिया, देवेंद्र पूनिया, बंटी, राहुल, शुभम, हेमंत, मुकेश गुर्जर और दो अन्य के खिलाफ आईपीसी की संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पुलिस ने पीड़िता की राजगढ़ के राजकीय अस्पताल में चिकित्सा जांच करवाई है और प्रकरण में कार्यवाही जारी है, लेकिन महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध ने एक बार फिर महिला सुरक्षा को लेकर सरकारों के दावे पर सवालिया निशाँ ज़रूर खड़ा कर दिया है.

Posted By:- Ankush Pal,

Correspondent,Janmat News.