दुकान निर्माण को लेकर दो पक्षों में हुइ जमकर मारपीट

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के चंडौस में दुकान निर्माण के विवाद में दो पक्षों में विवाद हो गया और पुलिस से अभद्रता भी की गई. घटना चंडौस के पैठ बाजार की है जहाँ चंडौस कस्बा के पैठ बाजार स्थित एक दुकान के निर्माण को लेकर मंगलवार देर रात पूर्व प्रधान व गाँव का दूसरा पक्ष आमने-सामने आ गया | पूर्व प्रधान व उसके बेटे ने दूसरे पक्ष की महिला के साथ अभद्रता करने सहित थप्पड़बाजी कर दी। इतना ही नहीं, सूचना पर पहुँची पुलिस के साथ भी अभद्रता कर दी। सूचना पर अधिकारियों ने कई थानों के फोर्स व फायर ब्रिगेड की टीम के साथ घटनास्थल की ओर दौड़ लगा दी। पूर्व प्रधान के बेटे को हिरासत में लिया गया।

वहीं, दूसरे पक्ष की ओर से तहरीर लेकर मुकदमे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. वहीं, पैठ बाजार में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए फोर्स तैनात किया गया है | मौके पर कई थानों का फोर्स व फायर ब्रिगेड पहुँची है | विवाद की सूचना पर पहुँचे एक दरोगा और तीन सिपाहियों को भीड़ ने घेरा | मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पूर्व प्रधान के बेटे को हिरासत में लिया है. एक पक्ष की महिला से अभद्रता और थप्पड़बाजी से विवाद पनपा. महिला के घर का भी किया दूसरे पक्ष ने घेराव किया .

वहीं इस पुरे घटना के बाद पूर्व प्रधान के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया | वहीं, दूसरे पक्ष की ओर से तहरीर लेकर मुकदमे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई | पैठ बाजार में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए फोर्स तैनात किया गया है.
पुलिस के मुताबिक कस्बा चंडौस निवासी गोपाल गुप्ता और पूर्व प्रधान यासीन उर्फ बॉबी के बीच एक दुकान निर्माण को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. गोपाल अपनी दुकान का निर्माण करा रहा है इसको लेकर पूर्व प्रधान बबलू पक्ष को शिकायत है कि निर्माण के चलते उनके घर में धूप व हवा आनी बंद हो जाएगी. पुलिस के मुताबिक गोपाल गुप्ता का आरोप है कि बबलू प्रधान व उसके बेटे ने इसी विवाद को लेकर उसकी पत्नी के साथ देर शाम को अभद्रता की. विरोध करने पर थप्पड़बाजी कर दी. गोपाल गुप्ता द्वारा थाना पुलिस को सूचना दी गई. सूचना पर थाने से दरोगा नवीन और तीन सिपाही मौके पर पहुँचे बबलू प्रधान के पक्ष ने दरोगा से अभद्रता कर दी.

इसके साथ ही गोपाल गुप्ता के घर के बाहर समर्थकों संग जमावड़ा लगा दिया. पुलिस से अभद्रता व दो पक्षों के आमने-सामने आने की स्थिति की सूचना पर आलाधिकारी तत्काल हरकत में आए. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मौके पर कई थानों का फोर्स व सीओ खैर, सीओ गभाना, एसपी सिटी, फायर ब्रिगेड की टीम को भेजा। पुलिस ने बबलू प्रधान पक्ष के लोगों को गोपाल गुप्ता के घर के बाहर हटाने सहित बबलू के बेटे जुनैद को हिरासत में ले लिया इधर, बबलू प्रधान फरार हो गया. उसकी तलाश में एक टीम लगाई गई। देर रात तक पैठ बाजार इलाके में तनाव का माहौल रहा. गोपाल गुप्ता पक्ष की ओर से तहरीर लेने व मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई जारी रही. बबलू प्रधान के बेटे जुनैद को हिरासत में लिए जाने के चलते पुलिस को उसके पक्ष के लोगों द्वारा किए जा रहे विरोध का सामना करना पड़ा। जैसे-तैसे भीड़ को नियंत्रित करते हुए पुलिस उसे थाने तक लेकर पहुँची । इस दौरान घटनास्थल पर पुलिस की गाड़ी का भी घेराव करने की कोशिश हुई। मगर, इसी बीच कई थानों का फोर्स पहुंच गई। इससे हंगामा काट रही भीड़ इधर-उधर हो गई.

एसएसपी कला निधि अलीगढ़ ने बताया कि दुकान निर्माण के पुराने विवाद में चंडौस में दो पक्षों में विवाद हुआ था. सूचना पर पहुँची पुलिस के साथ भी पूर्व प्रधान बॉबी के पक्ष ने अभद्रता कर दी. बॉबी प्रधान के बेटे जुनैद को हिरासत में ले लिया है. बॉबी की तलाश जारी है.देर रात तक इलाके में शांति स्थापित करा दी गई. विधिक कार्रवाई व जाँच की प्रक्रिया जारी है |

Report By –  Ajay Kumar 

Published By – Vishal Mishra