फिल्म ‘छपाक’ की रिलीज पर रोक लगाने की “मांग”…

मनोरंजन

मनोरंजन जगत (जनमत) :- दीपिका पादुकोण की आगामी फिल्म ‘छपाक’ की रिलीज़ को लेकर संकट के बादल छा गए हैं. वहीँ फिलहाल इस फिल्म की रिलीज़ डेट  10 जनवरी  है । वहीँ फिल्म की  रिलीज से पहले ही परेशानियां खड़ी हो गयीं हैं । वकील अपर्णा भट्ट ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में फिल्म पर रोक लगाए जाने की याचिका दायर की है ।

अपर्णा ने कई सालों तक लक्ष्मी अग्रवाल का केस लड़ा था । अपर्णा ने इस याचिका में कहा है कि उन्होंने कई सालों तक लक्ष्मी अग्रवाल के लिए केस लड़ा लेकिन उन्हें फिल्म में कोई क्रेडिट नहीं दिया गया है । इस वजह से वो चाहती हैं कि फिल्म की रिलीज पर रोक लग जाए । बता दें कि इससे पहले एक लेखक ने फिल्म को लेकर कॉपी राइट मामला दर्ज कराया था । फिलहाल इस फिल्म की रिलीज़ डेट पहले से ही तय है और अगर रिलीज़ डेट पर रोक लग जाती है तो इससे फिल्म मुश्किल में पड़ सकती है.

आपको बता दे कि यह फिल्म सत्य घटना पर आधारित है वहीँ ये याचिका राकेश भारती नाम के एक लेखक ने दायर की थी । इसमें राकेश ने दावा किया था कि उन्होंने एसिड हमले की एक पीड़ित के जीवन पर कहानी लिखी थी। राकेश ने फिल्म में श्रेय दिए जाने की मांग की। इस मामले में बंबई उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा कि कोई भी व्यक्ति सच्ची घटनाओं से प्रेरित किसी कहानी पर कॉपीराइट का दावा नहीं कर सकता है। हालाँकि एक तरफ जहाँ फिल्म के कलाकारों के द्वारा इस फिल्म का प्रचार प्रसार तेजी से किया जा रहा था वहीँ दूसरी तरफ ये फिल्म मुश्किल में भी पड़ गई है.

Posted By :- Ankush Pal