धावक घनश्याम लगातार दौड़ते हुए, अयोध्या पहुचें रामलला के दर्शन के लिए

Exclusive News UP Special News

अयोध्या (जनमत):- गुजरात के रहने वाले धावक घनश्याम हर दिन 15 घंटे की दौड़ लगाते हुए गुरुवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने 30 मार्च को सोमनाथ में भगवान शंकर के दर्शन के पश्चात अयोध्या के लिए दौड़ लगाना प्रारंभ किया था। वे 24 वें दिन आज दोपहर अयोध्या कारसेवक पुरम पहुंचे। जहां वे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय और सदस्य डॉ0 अनिल मिश्र से मिलकर अपनी यात्रा के अनुभवों को शेयर किया।आपको बता दें कि घनश्याम अहमदाबाद में लगातार 72 घंटे तक दौड़कर यूनाइटेड किंग्डम की वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं।

अयोध्या तक के सफर में घनश्याम के साथ मेडिकल सपोर्टिंग टीम भी थी।वही घनश्याम ने बताया कि वे सामान्य रुप से 1 दिन में 70 से 80 किलोमीटर तक दौड़ लगा कर अयोध्या पहुंचे हैं। रामलला के दर्शन के लिए औसतन रोजाना 15 घंटे दौड़ने का रिकॉर्ड बनाया है। यह कार्य उन्होंने अपनी स्वयं की प्रेरणा से किया है।घनश्याम ने कहा कि 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि का भूमिपूजन कार्यक्रम जब पीएम ने किया तो उसी समय उन्होंने रामलला के दर्शन की इच्छा हुई। बताया कि गुजरात में स्वामीनारायण परंपरा के एक संत स्वामी माधवप्रिय दास एक विशाल शिक्षा केंद्र का संचालन करते हैं।

                                                                             (धावक घनश्याम )

स्वामी जी का आशीर्वाद मुझे प्राप्त है। उनके साथ सूरत के फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर दीप खैनी भी हैं। इस दौड़ में मार्गदर्शन व अन्य सहयोग के लिए एक युवक गौरव भी भागीदार हैं, जो कार लेकर साथ चल रहे हैं। घनश्याम अभी कारसेवक पुरम में रूके हुए हैं।श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने घनश्याम सुदाणी के दौड़ की सहाराना की।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan