जिला प्रशासन और प्रमुख सामाजिक संस्थाएं मिलकर लड़ेगीं कोरोना से जंग

जिला प्रशासन और प्रमुख सामाजिक संस्थाएं मिलकर लड़ेगीं कोरोना से जंग

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़

मध्यप्रदेश(जनमत):- दमोह- सारी दुनियॉ में कोरोना महामारी की दहशत कायम है। देश और प्रदेश के साथ के साथ दमोह जिला प्रशासन और जिला अस्पताल ने भी इस महामारी से निपटने के लिये कमर कस ली है।दमोह की प्रमुख सामाजिक संस्थाए भी जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस महामारी से मुकाबला करने मैदान में आ गई है जैसे जैसे कोरोना अपने पैर पसार रहा है उसी रफ्तार से प्रदेश के साथ साथ दमोह जिला प्रशासन भी चौकस और सतर्क होता जा रहा है कोरोना दमोह से महज 75 किलोमीटर की दूरी पड़ोसी जिला सागर तक पहुच गया|

जिसको लेकर जिला प्रशासन भी कोई कोरकसर छोड़ना नही चाहता दमोह कलेक्टर तरुण राठी ने अपनी सक्रियता बढ़ाते हुए हर मोर्चे पर अपनी टीम तैयार कर रखी है जिसमें जिले के डॉक्टर, पुलिसकर्मियों, और जिले की प्रमुख सामाजिक संस्थाए  इस वक़्त सब एक होकर इस जान लेवा बीमारी से मुकाबला करेगी हाल ही में सामाजिक संस्था मिड इंडिया क्रिश्चियन मिशन एम आई सी एस के डारेक्टर राजकमल डेविड लाल ने चार CPAP मशीने उपलब्ध करा दी जिसमें एक मशीन जिला अस्पताल ,2 मशीनें मिशन हॉस्पिटल को और एक मशीन पुलिस अस्पताल को डोनेट की है।

यह मशीन मरीज़ को फेफड़ो के इन्फेक्शन या सांस लेने में तकलीफ होने पर सांस लेने में मदद करती है आम बोलचाल की भाषा में इसको मिनी वेंटिलेटर भी कहा जाता है। एम आई सी एस मिड इंडिया क्रिस्चियन सर्विसेज के सौजन्य से 300 मास्क और कैप के साथ CPAP मशीन अस्पताल को डोनेट किये। कुल मिलाकर कहा जाए दमोह में एक साथ चार CPAP मशीनें उपलब्ध है अगर कोई भी गंभीर मरीज मिलता है तो उसे तुरंत इलाज के लिए जिला प्रशासन तैयार है । इस मुश्किल घड़ी में सामाजिक संस्था एम आई सी एस  ने एक साथ  चार CPAP मशीनें जिले वासियों को उपलब्ध कराने पर जिले के मुखिया कलेक्टर तरुण राठी ने भी इस पहल तारीफ की है वहीं समाज सेवी डॉ अजय लाल ने भी आभार माना। इस महामारी से मुकाबला करने के लिए  जिला प्रशासन हर स्तर पर तैयार है। फिर चाहे स्वास्थ्य विभाग हो या फिर सामाजिक संस्थाएं फ़िलहाल सभी एक साथ इस जंग में शामिल है।

Posted By:- Amitabh Chaubey