टीम इंडिया इस ख़िलाड़ी के नाम दर्ज हो सकता है ये नया रिकॉर्ड

खेल जगत

खेल(जनमत).टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का बल्ला पूरी दुनिया मे जमकर बोल रहा है। इसी के साथ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गये हैं. और रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला बरकरार रखा हैं। इसी कड़ी में विराट कोहली ने खास मुकाम हासिल किया। वेस्टइंडीज और भारत के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला 21 अक्टूबर से गुवाहाटी में शुरू होगी।

इस एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में विराट कोहली अपने नेतृत्व में टीम इंडिया को श्रृंखला जीत दिलाने के साथ ही साथ सचिन तेंडुलकर का एक खास रिकॉर्ड ध्वस्त कर अपने नाम करना चाहेंगे। कोहली इन दो देशों के बीच एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनना चाहेंगे। विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 वनडे में 60.30 की औसत से 1387 रन बनाए हैं।

इसमें 4 शतक और 9 फिफ्टी शामिल है, इस टीम के खिलाफ उनका सर्वाधिक स्कोर 127 रहा है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड सचिन के नाम दर्ज है जिन्होंने 39 मैचों में 52.43 की औसत से 1573 रन बनाए है। इसमें उन्होंने चार शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए थे। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 141 रहा था।

विराट को सचिन का ये रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 187 रन और बनाने है। विराट के फॉर्म को देखते हुए इस श्रृंखला के दौरान उन्हें सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़े –

#MeToo: रेप के सीन के लिए इस कलाकार ने मांगी सहमति