अज्ञात व्यकि ने फर्नीचर के दुकान में “पेट्रोल डाल” लगाई आग

CRIME UP Special News

बलरामपुर (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद बलरामपुर के तुलसीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सोनपुर चौराहा निवासी रुस्तम खान पुत्र मो0 यूसुफ का सोनपुर चौराहे पर मकान है । रुस्तम खान ने आधे मकान को पुरैना निवासी सुएब अहमद खान पुत्र अनीस अहमद खान को किराए पर दे रक्खा है, आधे मकान में रुस्तम का निजी सामान रखा हुआ था। किराएदार सुएब अहमद खान फर्नीचर का व्यवसाय करते हैं और शाम को दुकान बंद करके अपने गांव पुरैना चले जाते हैं। किरायेदार का दुकान में लगभग लगभग 5 लाख रुपये का फर्नीचर रक्खा हुआ था ।

24 जुलाई की रात्रि में किसी अज्ञात व्यक्ति ने चैनल गेट से पेट्रोल फेंक कर आग लगा दी जिसमें किरायेदार का बना बनाया बेड, सोफा, अलमारी,डायनिंग सेट तख्त के कई सेट जलकर राख हो गए। आग इतनी विकराल थी कि रुस्तम का मकान आग की चपेट में आ गया जिससे मकान मालिक के  घर में रखा लगभग 21 लाख का सामान सोलर प्लेट,काउंटर,कुर्सी मेज़ अलमुनियम गेट,पल्ला दरवाज़ा,लोहे का गेट,इन्वर्टर बैट्री,चौकी सोफा सेट आदि सामान जलकर राख हो गया। किरायेदार एंव मकान मालिक को आग लगने की सूचना सुबह 4 बजे मिली तो किरायेदार दुकान पर आया स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाया गया |

तबतक सारा सामान जलकर राख हो चूका था | आग ने इतना विकराल रूप धारण किये था कि मकान की दीवार भरभरा कर गिर गयी और छत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। सोनपुर चौराहे पर आग लगने की सूचना पर जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिध मुशीर खान के भाई आमिर खान ने घटना स्थल पर पहुँचकर कर फौरी राहत उपलब्ध कराया और हताहत को आग की क्षति से नुकसान का मुआवजा दिलाने का विश्वास दिलाया। मौके पर हल्का लेखपाल भी उपास्थित रहे।

Reported By – Gulam Navi

 

Published By – Vishal Mishra