आईटीएमएस से पटरी पर आएगी गोरखपुर की ट्रैफिक व्यावस्था

आईटीएमएस से पटरी पर आएगी गोरखपुर की ट्रैफिक व्यावस्था

UP Special News

गोरखपुर(जनमत):- सीएम सिटी में अब चौराहों की कमान आईटी एमएस के हाथ में होगी। जी हां अब गोरखपुर के प्रमुख 9 चौराहों पर सिग्नल तोड़ने वालों को कोई नही रोकेगा, बल्कि आईटी एमएस खुद ब खुद उन्हें सबक सिखाएगा, और यहां पर लगे कैमरे काटेंगे इनका चालान। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिला यानि कि  गोरखपुर मैं ट्रैफिक सुधारको लेकर बड़ा काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में यहाँ के प्रमुख 9 चौराहों पर आईटी एमएस के जरिए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाने के साथ-साथ कार्रवाई करने की कवायद भी शुरू कर दी गई है।

गोरखपुर का मोहदीपुर चौराहा, विजय चौराहा, गणेश चौराहा, कचहरी चौराहा और अंबेडकर चौराहा समेत सभी चौराहों पर आईटी एमएस के जरिए ट्रैफिक के नियम तोड़ने वालों का चालान कटेगा। यानि यहाँ पर लगे कंपोनेंट और कैमरे नियम तोड़ने वालों को सबक सिखाएगा। यातायात के नियम तोड़ने वालो को अब कोई ट्रैफिक का जवान नहीं रोकेगा बल्कि आईटी एमएस उनका खुद-ब-खुद चालान काट देगा।  निश्चित रूप से इस कंपोनेंट के जरिए जहां ट्रैफिक के जवानों को तमाम तरह की मुश्किलो का आज जो सामना करना पड़ता था, उससे उन्हें निजात मिलेगी ही साथ ही पुलिस विभाग को भी तमाम तरह की मदद मिलेगी। आईटी एमएस कंपोनेंट की सुविधा जल्द ही सभी 9 चौराहों पर शुरू हो जाएगी इसके अलावा एक ही जगह बैठ कर इसकी मॉनिटरिंग भी होती रहेगी।

यानि कि कोई भी अब ट्रैफिक का नियम तोड़ने वाला नहीं बच पाएगा। अगर ऐसा करने की कोशिश भी की तो पलक झपकते ही उसका कट चालान  जाएगा। निश्चित रूप से धड़ल्ले से ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन करने वालों के लिए आईटी एमएस जहां एक तरफ उनका चालान काटेगा। वहीं दूसरी तरफ उन्हें सबक भी सिखाएगा कि आगे से अगर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया तो उनका पलक झपकते इसी तरह चालान काटा जायेगा। आईटीएमएस अब ट्रैफिक के जवानों को भी राहत पहुचायेगी साथ ही उन्हें तमाम तरह की दिक्कतों से निजात भी दिलाएगी ।