खाद्य आयुक्त का बुंदेलखंड दौरा,क्रय केंद्रों का किया निरीक्षण,डीएम एसपी मौजूद

UP Special News

उरई (जनमत):- खाद्य आयुक्त सौरभ बाबू, जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने आज कालपी, कदौरा व छोंक में गेहूं क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण कर गेहूं क्रय केंद्र पर खरीद को लेकर और प्रभावी तरीके से संचालन किए जाने व आदि व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि गेहूं क्रय केन्द्रों पर अपनी उपज बेचने में किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो। क्रय केंद्र पर किसानों के लिए छाया, पानी बैठने के लिए कुर्सी आदि व्यवस्था सुनिश्चित रहे। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में क्रय केन्द्रों पर दलाल व बिचौलिया किसान विरोधी आदि असामाजिक तत्व न दिखाई पड़े। किसानों से गेहूं खरीद में कोई विलंब नहीं होना चाहिए तथा डोर टो डोर किसानों से संपर्क उन्हें प्रेरित करें।
जिलाधिकारी ने क्रय केंद्र पर आए किसानों से गेहूं खरीद व अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि नमी मापक यंत्र, बोरे, इलेक्ट्रॉनिक कांटा आदि व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखा जाए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्धारित समर्थन मूल्य के अनुसार ही किसानों से अधिक से अधिक गेहूं क्रय किया जाए एवं केन्द्रों पर समुचित व्यवस्थाएं आदि दुरुस्त रखें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, उप जिलाधिकारी हेमंत पटेल, खाद्य विपणन अधिकारी गोविंद उपाध्याय आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे|

Reported By- Sunil Sharma 
Published By- Ambuj Mishra