चुनावी मौसम में 26 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद

CRIME UP Special News क्षेत्रीय समाचार


ग्रेटर नोएडा (जनमत): शराब तस्करी का धंधा जोर-शोर से चल रहा है, वहीँ पुलिस ने भी शराब के अवैध तस्करी के खिलाफ कमर कसी हुई है। ताज़ा मामले में ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर पुलिस ने आज यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग के दौरान एक ट्रक में भरकर ले जाई जा रही 425 पेटी हरियाणा मार्का अवैध शराब बरामद की है। बरामद की गयी शराब की कीमत लगभग 26 लाख रुपए बताई जा रही है। यह शराब पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार  से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को देने के लिए ले जाई जा रही थी।

सीओ अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि आज सुबह थाना दनकौर पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोका। जब ट्रक को चेक किया गया तो उसमें 425 पेटी हरियाणा मार्का शराब बरामद हुई, जिसकी कीमत लगभग 26 लाख रुपये बताई जा रही है। सीओ ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में जय प्रकाश पुत्र वीर सिंह व अजीत पुत्र सुरेश को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे कुछ प्रत्याशियों ने उनसे वोटरों को बांटने के लिए शराब मंगाई थी। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कौन-कौन से प्रत्याशियों ने यह शराब मंगवाई थी।