पुलिस और होमगार्ड ने पेश कि ईमानदारी की अद्भुत मिसाल

पुलिस और होमगार्ड ने पेश कि ईमानदारी की अद्भुत मिसाल

UP Special News

बुलंदशहर(जनमत):- यूपी पुलिस पर बदमाशों को न पकड़ने व रिश्वत लेने जैसे  आरोप लगते रहे हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश की जनपद बुलंदशहर पुलिस ने मानवता व इमानदारी की मिसाल पेश कर यूपी पुलिस का नाम गर्व से ऊंचा किया है। उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर पुलिस के उ0नि0 प्रदीप गौतम व होमगार्ड दिनेश शर्मा द्वारा ईमानदारी की अद्भुत मिशाल पेश की गयी है। दो दिन पूर्व थाना खुर्जानगर की चौकी प्रभारी मकदूमगंज उपनिरीक्षक प्रदीप गौतम अपने साथी हमराह होमगार्ड दिनेश शर्मा के साथ प्रातःकालीन लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए क्षेत्र में गस्त पर थे कि सर्राफा मार्केट में एक मोटर साइकिल खड़ी थी जिस पर एक थैला लटका हुआ था।

                                                                                     (उ0नि0 प्रदीप गौतम)

संभवतः मोटरसाइकिल चालक पुलिस को देखकर लॉकडाउन के उल्लघंन को देखते हुए मोटरसाइकिल व थैले को छोड़कर के वहां से फरार हो गया था। दोनों पुलिसकर्मी काफी देर तक इधर-इधर क्षेत्र में भ्रमण करते रहे कि इसी दौरान एक लावारिस मोटर साइकिल पर एक थैले को देखा जिसे चैक किया गया तो थैले में 7-8 लाख रुपए मूल्य के सोने-चांदी के आभूषण भरे थे। दोनों पुलिसकर्मियों द्वारा मोटर साईकिल मालिक की तलाश प्रारंभ की लेकिन मोटरसाइकिल वाला भी कहीं आस-पास छुपकर खड़ा था परन्तु वह अपने को स्वीकार नहीं कर रहा था, ना बता रहा था कि वह थैला उसका है। उपनिरीक्षक प्रदीप गौतम व होमगार्ड द्वारा सर्राफा अध्यक्ष के माध्यम से लोगों को एकत्रित किया तथा मोटर साईकिल व थैला स्वामी की पहचान कराकर इमानदारी की मिशाल पेश करते हुए मोटर साईकल व आभूषण को व्यापारी संजीव बंसल निवासी खुर्जा के सुपुर्द किया गया।

                                                                                    (होमगार्ड दिनेश शर्मा)

उपनिरीक्षक प्रदीप गौतम व होमगार्ड दिनेश शर्मा द्वारा जिस स्तर से ईमानदारी की मिशाल पेश की गयी है वह जनपद पुलिस की ईमानदार छवि को प्रदर्शित करता है। उपनिरीक्षक व होमगार्ड द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य की व्यापार मंडल व आमजन द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की गई। जनपद पुलिस के इस कृत्य से आमजन में पुलिस की स्वीकार्यता एवं विश्वास को बढाने में मदद मिलेगी। वही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा उपनिरीक्षक प्रदीप गौतम व होमगार्ड को अपने कार्यालय बुलाकर उनकी सराहना करते हुए उन्हें नकद 2500-2500 रूपये की धनराशि से पुरस्कृत किया गया तथा 5000-5000 रूपये के रिवार्ड की घोषणा भी की गई है। साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद पुलिसकर्मियों से अपेक्षा की गई थी इसी तरह के उच्च आचरण को सार्वजनिक जीवन में प्रदर्शित करेंगे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:-Satyavir Singh