बिहार में करोड़ों की अवैध शराब खपाने की योजना हुई “फेल”…

UP Special News

कौशाम्बी  (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले की पुलिस ने अंतरराज्जीय शराब तस्कर का भंडाफोड़ किया है । जहाँ पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार करते हुए एक करोड़ रुपये की अवैध शराब बरामद किया है। दरअसल कौशांबी जिले की पुलिस को सूचना मिली कि आटोपार्ट्स की आड़ में अवैध शराब और मादक पदार्थ की तस्करी किया जा रही है। इस पर पुलिस ने गिरोह के भंडाभोड़ने के लिए तेरामील तिराहे के पास एक कंटेनर को रोका। जिस पर कंटेनर चालक ने मौके से भागने का प्रयास किया।

वहीँ पुलिस टीम ने घेरा बंदी करके कंटेनर चालक को पड़कर लिया। इस दौरान कंटेनर चालक ने गाड़ी में आटोपार्ट्स होने की बात कही और आटोपार्ट्स कंसाइनमेंट की बिल्टी दिखाया। पुलिस टीम ने कंटेनर खुलवा कर जांच की तो भारी मात्रा में मादक बरामद किया। यह अवैध शराब पंजाब से बिहार ले जाई जा रही थी. जहाँ बिहार में होली के त्योहार के मद्देनजर अधिक कीमत में बेचने की योजना थी। बरामद की गई अवैध शराब की कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य ने बताया कि शराब पंजाब से लाकर बिहार में खपाने की योजना थी। बिहार में शराबबंदी के चलते होली के त्योहार पर डिमांड अधिक रहती है। यही कारण है कि होली पर इसे सप्लाई के लिए बिहार ले जाया जा रहा था। इस काम  में कई  और लोग भी शामिल हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। इसी के साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं। फिलहाल मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है.

REPORTED BY:- RAHUL BHATT.. 

PUBLISHED BY:-ANKUSH PAL..