स्वामी प्रसाद मौर्या ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया झूठ की गारंटी

UP Special News

कुशीनगर/जनमत। चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुशीनगर संसदीय क्षेत्र का दौरा किया। मौर्या ने कहा कि राहुल गांधी विपक्षी दलों की एकता के लिए बेहतरीन काम कर रहें हैं। प्रियंका व राहुल गांधी को अमेठी व रायबरेली से चुनाव लड़ना चाहिए। यह इनके पैत्रिक सीट रही है। अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रहने वाले स्वामी प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी झूठी है। कुशीनगर में उन्होंने ने पडरौना चीनी मिल को चलवाने के लिए 10 वर्ष पहले वादा किया था। इंटरनेशनल एयरपोर्ट कुशीनगर से हवाई जहाजों का उड़ान भरने का भी वादा किया था लेकिन न तो अब तक न उड़ान शुरू है न ही पडरौना चीनी मिल ही चालू हो पाई है। भाजपा केवल झूठ बोलने वालों की पार्टी है।

बता दें कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कुछ दिन पहले कर चुके थे। आज स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने लाव-लश्कर के साथ कुशीनगर संसदीय सीट के सभी 5 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। मीडिया से बात करते हुए स्वामी प्रसाद ने भाजपा व प्रधानमंत्री पर जमकर सियासी तीर छोड़ा। भाजपा को उन्होंने झूठ बोलने वाले नेताओं की पार्टी बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हवाई अड्डा, बंदरगाह व रेल बेचने का आरोप लगा़ते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री की गारंटी झूठी है। दस वर्ष पहले भरी सभा में पड़रौना चीनी मिल को चलवाने का वादा किया था लेकिन एक दशक का समय बीत जाने के बाद भी पडरौना चीनी मिल अब तक नहीं चली। इसी तरह कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हवाई जहाजों के उड़ान का वादा लोगों से किया था लेकिन वर्षों का समय बीत जाने के बाद भी इंटरनेशनल उड़ानें नहीं शुरू हो पाई।

उन्होंने ने कहा कि राहुल गांधी व प्रियंका को अमेठी व रायबरेली से चुनाव लड़ना चाहिए। यह इनके परिवार की परम्परागत सीट रही है। राहुल व प्रियंका दोनों विपक्षी एकता के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने एकबार फिर विपक्षी गठबंधन को मजबूत बनाने की बात कही। सपा प्रत्याशी को कमजोर बताते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के उस प्रत्याशी को वोट दे जो भाजपा प्रत्याशी को हराने की कूवत रख रहा हो।

 

Report by – Pradeep Yadav

Published by – Manoj Kumar