हरदोई में मुठभेड़ के दौरान 3 शातिर लुटेरे गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई की सुरसा पुलिस ने स्वाट सर्विलांस व एसओजी टीम के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने इन तीनों के पास से लूट व चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए दो मोटर साइकिल के साथ तमंचा कारतूस खोखा बरामद किए हैं। मुठभेड़ के दौरान लुटेरों के दो अन्य साथी भाग निकलने में सफल रहे जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। एसपी ने बताया कि यह सभी शातिर अपराधी है और सभी के विरुद्ध पहले से ही कई कई मुकदमे दर्ज हैं।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि उनके निर्देश पर हरदोई में अपराध नियंत्रण और अपराधियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के कुशल निर्देशन व सीओ सिटी के निकट पर्यवेक्षण में थाना सुरसा पुलिस ने सर्विलांस स्वाट व एसओजी टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के दौरान मुठभेड़ के बाद तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है।एसपी ने बताया 27 फरवरी को लालपालपुर के थोड़ा आगे लखनऊ रोड से तीन अज्ञात लुटेरों ने मारपीट कर अर्पित पुत्र रामकिशोर निवासी पैडापुर थाना सुरसा से उसकी मोटरसाइकिल लूट ली थी जिसका मुकदमा पंजीकृत किया गया था और इसी खुलासे के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई थी।

एसपी ने बताया कि इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बघौली की ओर से दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर बदमाश किसी लूट की घटना को अंजाम देने हेतु योजना बनाकर आ रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तुण्दवल नहर पुलिया के पार सेमरा चौराहे की ओर देखा तो दो मोटरसाइकिल आती दिखाई दी। पास आने पर पुलिस पार्टी द्वारा रोकने पर बदमाशों द्वारा पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की गई। पुलिस द्वारा किसी तरह से बचाव करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि इनके साथी भाग निकलने में सफल रहा।एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों ने अपना नाम नागेंद्र उर्फ प्रिंस निवासी सेमरा खुर्द थाना सुरसा,सूरज सिंह निवासी बसेलिया थाना पाली व सुमित कश्यप निवासी सरायमुल्लागंज थाना सांडी बताएं।

पुलिस ने बताया कि इन के पास से सुरसा इलाके में लूटी मोटरसाइकिल के साथ टड़ियावां क्षेत्र के इटौली तिराहे से चोरी की गई मोटरसाइकिल भी बरामद की है।बताया कि दोनों मोटरसाइकिल के नंबर प्लेट लोकल होने के कारण बदल दिए गए थे। इनके पास से पुलिस ने तमंचे कारतूस खोखा भी बरामद किया। इनके विरुद्ध पहले से ही कई मुकदमा पंजीकृत हैं।इनके 2 साथी शेखर व राहुल फरार हैं पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey