भाजपा सांसद का फर्जी लेटर हेड बनाकर एएमयू में एडमिशन की हुई “कोशिश”…

UP Special News

अलीगढ़  (जनमत) :- यूपी के अलीगढ़ में एक चालाक छात्र का हैरान कर देने वाला हैरतअंगेज कारनामा सामने आया है। जहां चालक चतुर छात्र ने भाजपा सांसद सतीश गौतम के लेटर पैड को स्कैन करके अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए इस्तेमाल किया गया है। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम का फर्जी लेटर पैड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। छात्र के द्वारा एएमयू में एडमिशन कराने के लिए इस्तेमाल किए गए फर्जी लेटर पैड के बाद भाजपा सांसद को भी नहीं बख्शा है। वहीं एएमयू के कुलपति के नाम एडमिशन पाने को लेकर लिखे गए इस फर्जी लेटर पैड को देखने के बाद भाजपा सांसद भी दंग रह गए। वही भाजपा सांसद की तहरीर पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ थाना सिविल लाइन पर धारा-(420,467,468,471) के तहत सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि जनपद अलीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सतीश गौतम के लेटर हेड को स्कैन करके एक छात्र के द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एडमिशन कराने के लिए इस्तेमाल किए जाने का मामला सामने आया है। जहां अलीगढ़ भाजपा सांसद ने एएमयू में एडमिशन कराए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अपने लेटर पैड को देख भाजपा सांसद के होश उड़ गए और उनके द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अपने लेटर पैड को स्कैन करके अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सिविल लाइन थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में तहरीर दी गई। पुलिस ने भाजपा सांसद की तहरीर पर तत्काल उनके लेटर पेड़ को स्कैन करके अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एडमिशन करने के लिए दिए गए व्यक्ति की तलाश करते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे भाजपा सांसद के फर्जी लेटर पैड का संज्ञान लेते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू करते हुए कार्रवाई में जुटी हुई है।

दरअसल पूरा मामला अलीगढ़ जिले की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का है। जहां अलीगढ़ भाजपा के सांसद सतीश गौतम के लैटर हैड का गलत इस्तेमाल करने का मामला सामने आया। जिसमें सांसद सतीश गौतम के भाजपा के क्षेत्रीय सांसद सतीश गौतम के लेटरहेड पर फर्जीवाड़ा कर एएमयू में दाखिले के लिए सिफारिश कर दी गई। जबकि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं। यह पत्र एएमयू कुलपति को लिखा गया। जब उन्हें कुलपति की ओर से यह पत्र भेजा गया तो वे दंग रह गए। इस पर सांसद ने एसएसपी को पत्र लिखा, जिस पत्र के आधार पर सिविल लाइंस में मुकदमा दर्ज किया गया है। पत्र में लिखा है, पत्रांक संख्या 496 उपकुलपति एएमयू/2022-23 के साथ 28 अक्तूबर 2023 की तारीख से एक पत्र कुलपति को लिखा गया। जिस पर भाजपा सांसद सतीश गौतम के हस्ताक्षर भी हैं। इस पत्र में लिखा गया है कि मुहम्मद साद वारिस जिसका एपलीकेशन नंबर 90606507 रोल नंबर 22405509 है वाणिज्यकर विभाग 123-23-24 में प्रवेश चाहते हैं। आपसे विशेषानुरोध है कि श्री साद को नियमानुसार 23-24 में वाणिज्यकर विभाग में प्रवेश देने का कष्ट करें।
बताया गया है कि इस पत्र पर अंकित तारीख देख खुद कुलपति दंग रह गए। उन्होंने पत्र की प्रति सांसद को भेजी। तो वे भी दंग रह गए। पत्र को स्कैन किया हुआ बताते हुए सांसद की ओर से एसएसपी को पत्र लिखा गया। एसएसपी को लिखे गए इस पत्र के आधार पर सिविल लाइंस में मुहम्मद साद वारिस नाम के इस पत्र धारक को आरोपी बनाया गया है।, जिसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी छात्र की तलाश शुरू कर दी है.वही एएमयू के प्रॉक्टर वसीम अली का कहना है कि थाना सिविल लाइन इंस्पेक्टर के द्वारा छात्र के बारे में जानकारी मांगी गई थी। जिसमें पता चला कि फर्जी लेटर का उपयोग किया गया है।

वही इस मामले पर अलीगढ़ जिले की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी तृतीय अशोक कुमार का कहना है कि अलीगढ़ भाजपा सांसद सतीश गौतम के द्वारा सिविल लाइन थाने पर मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर देते हुए पुलिस को अवगत कराया है कि एक व्यक्ति के द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए उनके लेटर पैड को स्कैन करके एडमिशन कराने के लिए इस्तेमाल किया गया हैं। भाजपा सांसद के द्वारा मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई तहरीर के आधार पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ थाना सिविल लाइन पर धारा-(420,467,468,471) के तहत सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। आरोपी की तलाश करते हुए पुलिस द्वारा मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

REPORT- AJAY KUMAR,..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…