कोटेदार सरकार की मंशा को लगा रहे पलीता

UP Special News

चंदौली (जनमत):- चंदौली से जहां पूरा देश कोरोनावायरस से लड़ रहा है आम लोगों की जरूरतों को पूरा करने  ऐसी स्थिति में कोई भूखा ना सोए इसके लिए सस्ते गल्ले की दुकानों से लोगों को राशन कार्ड दिया जा रहा हैं लेकिन कोटेदार है की सरकार की मंशा को पलीता  लगाता नजर आ रहा है। जिससे ग्रामीण जनता में काफी रोष देखा जा रहा है| मामला नियामताबाद ब्लाक अन्तर्गत नई कोट ग्राम सभा का है जहां  सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान सीमा देवी के नाम पर है लेकिन राशन वितरण से लेकर सभी कार्य उनका जेठ नन्दलाल भारती करता है तथा अपने आप को वहां का कोटेदार बताता है जबकि सूत्रों के मुताबिक वह पहले धारा 302 का मुजरिम भी रह चुका है।

ग्रामीणों ने बताया कि तथाकथित कोटेदार  पहले तो राशन देने में हीला हवाली करता है और वही पहले ही कई लोगों का यूनिट से नाम काट चुका है। ग्रामीण जब राशन कार्ड बनवाने के लिए संपर्क करते हैं तो यह आधार कार्ड लेकर लोगों को गुमराह करता है जब इसकी शिकायत के लिए लोग उसके पास जाते हैं तो कहता है नहीं होगा जाओ जो करना हो कर लेना यहीं नहीं आज के आधुनिक युग में भी उसके पास पुराना घरेलू तराजू है जिससे वह राशन तौल कर वितरण करता है जबकि उसके पास इलेक्ट्रॉनिक कांटा होना चाहिए। इस मुसीबत की घड़ी में भी यह भ्रष्ट इन्सान गरीबों के मुंह का निवाला छीन रहा है तथा गरीब मजलूमों संग दबंगई भी कर रहा है।

जब इस सम्बन्ध में संबंधित अधिकारियों से बात की गई तो अधिकारी ने दो टूक शब्दों में कहा की हम जांच कर लेंगे। जब जिला पूर्ति अधिकारी भूपेंद्र सिंह से बाइट लेने का प्रयास किया गया तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि मैं बाइक नहीं दे सकता इसके लिए जिलाधिकारी महोदय ने मना किया है|

Posted By:-Umesh Singh