शिक्षा की गुडवत्ता पर बल देने की है जरूरत – अपर्णा

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत): गोमती नगर विस्तार महासमिति के सचिव उमाशंकर दुबे ने बुनियादी शिक्षा को मजबूत करने पर बल देते हुवे कहा कि महासमिति ने गोमती नगर विस्तार के 4 सरकारी प्राथमिक विद्यालयों को गोद लेकर न सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर को निजी स्कूलों के समान करने का काम किया जा रहा है बल्कि शिक्षा की गुडवत्ता पर भी बल दिया जा रहा है। गोमती नगर विस्तार के “MIGHTY MINDZ” प्ले ग्रूप के पहले वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं पर बल देते हुवे उमाशंकर दुबे ने कहा कि आज देश के विकास के लिए सरकारों को उसपर प्रमुखता से काम करने की जरूरत है। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी अपर्णा यादव में भी बुनियादी शिक्षा पर बल देते हुवे कहा कि हम सभी ने कभी प्ले ग्रूप की पढ़ाई नही करी लेकिंन आज प्ले ग्रूप अनिवार्य शिक्षा हो गयी है। गोमती नगर विस्तार महासमिति के कार्यो की सराहना करते हुवे अपर्णा यादव ने कहा की शिक्षा से लेकर पर्यावरण तक, महासमिति के हर अभियान में उनका सहयोग रहेगा, उंन्होने कहा कि बहुत जल्द विस्तार में महासमिति के साथ मिलकर न सिर्फ वृक्षारोपण के अभियान को आगे बढ़ाने में सहयोग करेंगी बल्कि महासमिति द्वारा गोद लिए गए स्कूल में भी बच्चो का हौसला बढ़ाने का काम करेंगी।

“MIGHTY MINDZ” ग्रूप की डायरेक्टर शीमा बंसल ने कहा कि हमारा उद्देश्य न सिर्फ बच्चो को स्मार्ट बनानां है बल्कि उन्हें इस तरह से तैयार करना है कि जब वह लखनऊ के बेहतरीन स्कूलों में एडमिशन के लिए जाए तो उनकी स्मार्टनेस देख स्कूल खुद उनका एडमिशन लेने को मजबूर हो जाए। वहीं “MIGHTY MINDZ” गोमती नगर विस्तार शाखा की प्रधानाचार्या तरुणा भास्कर ने कहा कि हम बच्चो को स्मार्ट बनाने के साथ साथ माता पिता की कांउसलिंग के साथ साथ मॉक इंटरव्यू पर भी फोकस कर रहे है जिससे जब इंटरव्यू के लिए बच्चो के साथ जाए तो उन्हें किसी प्रकार की झिझक न महशुस हो।

“MIGHTY MINDZ” गोमती नगर विस्तार शाखा की प्रबंधक रीमा मिश्रा ने कहा कि बच्चो को स्मार्ट बनाने के साथ साथ बेहतर शिक्षा देना हमारी प्राथमिकता है। हमारी कोशिश है कि मेरे पास जो भी बच्चे आए वह लखनऊ के बेहतरीन स्कूलों में जाए और बेहतर शिक्षा हासिल करे। उंन्होने कहा बच्चो को बेहतर शिक्षा की बुनियाद प्ले ग्रूप हो गया है जो उनके बेसिक शिक्षा की दशा और दिशा तय करता है इस लिए हमे अपने बच्चो के शिक्षा पर बल लेने की जरूरत है। कार्यक्रम में छोटे छोटे बच्चो का का डांस, मंच प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र बना हुवा था। कार्यक्रम का संचालन उमा सिंह ने किया ।