वृद्ध के लिए वरदान साबित हुई आयुष्मान योजना

UP Special News

फतेहपुर/जनमत। जिले में आयुष्मान योजना एक वृद्ध के लिए वरदान साबित हुई। आपको बता दें कि फतेहपुर जिले के रावतपुर गांव के रहने वाले जागेश्वर को घुटने में परेशानी थी जिससे चलने फिरने में असमर्थ थे। आर्थिक स्थिति ठीक न हो पाने के चलते इलाज कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस दौरान वह जिला अस्पताल पहुंचे और अर्थाे सर्जन डॉक्टर नितिन से मुलाकात की। इसके बाद बातचीत के दौरान पता चला कि वृद्ध जागेश्वर का आयुष्मान कार्ड बना हुआ है जिसके तहत ऑर्थाे सर्जन डॉक्टर नितिन के द्वारा वृद्ध के घुटने का सफल प्रत्यारोपण किया गया।

वही वृद्ध ऑपरेशन के बाद अब चल फिर पा रहा है। वृद्ध ने बताया कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान योजना के तहत उसका सफल ऑपरेशन हुआ है। उसके पैसे भी खर्च नहीं हुए। जिसके बाद वृद्ध ने सरकार व डॉक्टर नितिन को धन्यवाद दिया। ऑर्थाे सर्जन डॉक्टर नितिन ने बताया कि जानकारी के अभाव में गरीब वर्ग के लोग अपना उपचार नहीं करा पा रहे है।

लेकिन आयुष्मान योजना के तहत बड़ा ऑपरेशन कहे जाने वाला घुटना प्रत्यारोपण किया गया है इसके बाद वृद्ध चलने फिरने में समर्थ है और चल फिर रहा है। सरकार की आयुष्मान योजना गरीब वर्ग से आने वाले वृद्ध के लिए वरदान साबित हुई है

REPORT BY – BHIM SHANKAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR