कौशाम्बी लोकसभा सीट से पिता और पुत्र दोनों ने किया सपा से नामांकन

UP Special News

कौशाम्बी/जनमत। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी लोकसभा सीट पर राजनीति का पारा उस समय गर्म हो गया जब समाजवादी पार्टी से पिता और पुत्र दोनो ने नामांकन कर दिया। बृहस्पतिवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज और उनके बेटे पुष्पेंद्र सरोज दोनो कलेक्ट्रेट पहुँचे और दोनो ने समाजवादी पार्टी से अपना अपना नामांकन दाखिल किया है। इंद्रजीत सरोज ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि भाजपा जिस प्रकार सपा के प्रत्याशियों का पर्चा खारिज करवा रही है उसको देखते हुए का हम पिता पुत्र दोनों ने समाजवादी पार्टी से नामांकन किया है।

बतादें कि समाजवादी पार्टी ने कौशांबी लोकसभा सीट से सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्पेंद्र सरोज को प्रत्याशी घोषित किया है। बृहस्पतिवार को पुष्पेंद्र सरोज अपने पिता इंद्रजीत सरोज के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। इसी दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज ने भी समाजवादी पार्टी से ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। समाजवादी पार्टी से पिता और पुत्र दोनों के नामांकन दाखिल किए जाने के बाद से सियासी पारा गरम हो गया है।

नामांकन दाखिल करने के बाद सपा की राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज ने मीडिया से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया की उन्होंने और उनके बेटे पुष्पेंद्र दोनो ने समाजवादी पार्टी से नामांकन किया है। उन्होंने बताया कि मैं समाजवादी पार्टी से नामांकन किया हूं। मेरा बेटा भी समाजवादी पार्टी से नामांकन किया है। क्योंकि जिस तरह भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में विपक्ष के उम्मीदवारों का पर्चा खारिज करवा रही है इसको देखते हुए हमने भी अपना पर्चा समाजवादी पार्टी से दाखिल किया है ताकि अगर किसी भी कारण मेरे बेटे का पर्चा खारिज किया जाता हैं तो इंद्रजीत सरोज चुनाव के मैदान में मौजूद रहेगा। क्योंकि हम इनको कोई भी मौका नहीं देना चाहते हैं। पूरा देश बदलाव की ओर है। भारतीय जनता पार्टी को हम लोग यहां वाकोभर नहीं देना चाहते हैं इसीलिए हमने भी यहां से पर्चा दाखिल किया है। इसके साथ ही इंद्रजीत सरोज ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है। समाजवादी पार्टी के अलावा बसपा से शुभ नारायण गौतम ने भी अपने पार्टी के नेताओ से साथ कलेक्ट्रेट पहुँचकर अपना नामांकन दाखिल किया है वही पल्लवी पटेल के तीसरे मोर्चे पीडीएम से नरेंद्र सरोज ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है।

 

Report by – Rahul Bhatt

Published by – Manoj Kumar