सामुहिक दुष्कर्म के आरोप में हुआ मकदमा दर्ज :-

CRIME UP Special News

बलरामपुर (जनमत ) :– उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में रिश्तों को कलंकित करने का मामला सामने आया है । जहाँ एक माँ पर नाबालिक बेटी को हवस के भूखे भेड़ियों को परोस देने का आरोप लगा है । हरैय्या थाना क्षेत्र में एक नाबालिक किशोरी ने सामुहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है । पीड़िता की तहरीर पर 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है ।

पीड़िता ने लिखित तहरीर में आरोप लगाया है कि पीड़िता की माँ का गाँव के  रहने वाले सन्तोष नामक युवक से अवैध सम्बन्ध है कई बार उसने अपनी माँ को सन्तोष के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा जिसका उसने विरोध किया । विरोध करने पर उसकी माँ ने उसे चुप रहने की धमकी दी । पीड़िता ने तहरीर में लिखा है कि 20 मई को सन्तोष अपने 2 अन्य साथियों के साथ घर मे आया और उसकी माँ चाय बनाने की बात कही जब वह चाय बनाकर वापस लौटी तो सन्तोष और उसके अन्य 2 मित्रो ने उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया ।

जबकि उसकी माँ चारो को घर मे बन्द कर बाहर से कुड़ी लगाकर चली गयी । पीड़िता का आरोप है कि माँ के वापस आने पर जब उसने अपनी माँ से सारी बात बताई तो माँ ने सन्तोष से विवाह कराने की बात कहकर उसे चुप रहने की घमकी दी । पीड़िता का आरोप है कि इस मामले की जानकारी हरैय्या थाने को दी तो थाने की पुलिस ने आरोपियों को धारा 151 में मुकदमा दर्ज करके मामले की लीपापोती करने की कोशिश की । बताया जा सन्तोष भारतीय जनता युवा मोर्चा के स्थानीय नेता है । थाने पर इंसाफ न मिलता देखकर पीड़िता ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई ।

पुलिस अधीक्षक ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए क्षेत्राधिकारी को जांच सौपी । अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि पीड़िता की तहरीर पर सन्तोष व उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है । मामले की जांच कराई जा रही है । रिपोर्ट मिलते ही आगे विभागीय कार्यवाही की जाएगी । वही भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने फोन पर बताया कि सन्तोष भारतीय जनता युवा मोर्चा का पूर्व में मंडल अध्यक्ष था लेकिन विधान सभा चुनाव से पूर्व उसे हटा दिया गया था । सन्तोष से पार्टी का कोई लेना देना नही है ।

Reported By – Gulam Navi

Published By – Vishal Mishra