नया साल धर्म नगरी में मनाने के लिए उमड़ी श्रद्धालु भक्तों की भीड़

UP Special News

वृंदावन (जनमत):-  नया साल धर्म नगरी में मने और वर्ष भर ठाकुरजी की कृपा बनी रहे। इसी भावना के साथ वृंदावन में नए साल की शुरूआत पर शुक्रवार को श्रद्धालु भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ का सबसे अधिक असर जग प्रसिद्ध ठाकुर  बांके बिहारी मंदिर पर देखा गया। वहीं नववर्ष के मौके पर आने वाले भक्तों के स्वागत के लिये ठाकुर बांकेबिहारी मन्दिर परिसर को रंग-बिरंगे गुब्बारे आदि से भव्यता के साथ सजाया गया।

सुबह मन्दिर के पट खुलने का समय होते ही  हजारों की संख्या में श्रद्धालु भक्त अपने आराध्य के दर्शन करने के लिये मन्दिर की ओर प्रस्थान करने लगे। जिससे मन्दिर प्रांगण सहित सम्पर्क मार्गों पर दर्शनार्थियों की भीड़ नजर आने लगी तथा दर्शनार्थियों को अपने आराध्य की झलक पाने के लिये कई घण्टे भारी भीड़ में खड़े रहकर इन्तजार करना पड़ा। इसके बाद भी भक्तों की श्रद्धा देखने लायक थी जो श्री बाँकेबिहारी व राधे-राधे का जयघोष करते हुए अपनी मंजिल की ओर बढ़ते हुए चल रहे थे।

वहीं भीड़ अधिक देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की गई और पुलिसकर्मियों के साथ साथ सीओ सदर रमेश कुमार तिवारी भी व्यवस्था में जुटे रहे। मन्दिर के आन्तरिक परिसर में प्रवेश करने के बाद श्रद्धालुओं ने अपने लाड़िले की बांकी छवि के दर्शन कर स्वयं को धन्य किया तथा प्रभु को नववर्ष की शुभकामनायें देते हुए सुख-समृद्धि की कामना की। वहीं दर्शन की लालसा पूरी हो जाने के बाद भक्तजनों का हृदय गदगद हो गया और सभी भक्तों ने हाथ उठाकर जयकारे लगाने शुरू कर दिये, जिससे सम्पूर्ण मन्दिर परिसर जयकारों से गुंजायमान होता रहा।

Reported By:-Sayyad Jahid