भट्टा मजदूरों से खचाखच भरी बस में फैला करंट, सड़क पर तितर-बितर पड़े मजदूर

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- अलीगढ़ जिले के थाना दादों क्षेत्र के आलमपुर गांव में उस वक्त भट्टा मजदूरों और ग्रामीणों में अफरातफरी व भगदड़ मच गई। जब महोबा से एक प्राइवेट बस करीब 70 से ज्यादा भट्टा मजदूरों को लेकर आलमपुर गांव की मस्जिद के पास पहुंची थी। तभी बस के ऊपर रखकर भट्ट मजदूरों के सामान में बिजली का करंट उतर आया और बिजली का करंट प्राइवेट बस की छत के ऊपर रखे सामान में उतरते ही बिजली का करंट बस में सवार भट्टा मजदूरों के शरीर में दौड़ पड़ा।

भट्टा मजदूरों से खचाखच भरी बस में करंट फैलने से 4 मजदूर बुरी तरह बिजली के करंट से झुलस गए। जबकि 60 के करीब भट्टा मजदूर बिजली के करंट में झुलसकर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बिजली के करंट से बुरी तरह से झुलसे भट्टा मजदूरों को आनन-फानन में ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छर्रा में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद 5 मजदूरों की हालत गंभीर देखते हुए अलीगढ़ के पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में रेफर किया गया है। जबकि करीब 5 भट्टा मजदूरों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील अतरौली क्षेत्र के थाना दादों इलाके के आलमपुर गांव की मस्जिद के पास विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक बड़ा दर्दनाक हादसा सामने आया है। बताया जा रहा है कि हमीरपुर के महोबा से से खचाखच भरी एक प्राइवेट टूरिस्ट बस भट्टा मजदूरों की लेवर लेकर दादो के आलमपुर गांव पहुंची थी। उसी दौरान गांव के बीच आलमपुर में सड़क के ऊपर गुजर रही 11000 की (HT) हाईटेंशन लाइन से बस की छत के ऊपर रखा भट्ट मजदूरों के सामान से बस में करंट उतर आया| जिसके बाद भट्टा मजदूरों से खचाखच भरी बस में सवार भट्टा मजदूरों के शरीर में करंट दौड़ पड़ा और बस में सवार मजदूरों में 11,000 हाईटेंशन लाइन का करंट लगते ही उसमे चीख-पुकार मच गई।

जिसके बाद मजदूर बस के अंदर फंस गए और अपनी अपनी जान बचाने के लिए त्राहि-त्राहि मचाने लगे। बिजली के करंट के बीच बस के अंदर फंसे कुछ भट्टा मजदूरों ने जैसे तैसे कर बस के अंदर से कूदकर अपनी जान बचाने की कोशिश की । जबकि मौके पर लेबर से खचाखच भरी बस में पूरी तरह से धुआं उठ गया ओर बस में आग भी लग गई। इस दौरान जिन भट्टा मजदूरों ने अपनी जान बचाई वह भट्टा मजदूर सड़क पर पड़े जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। तो वहीं मौके पर मौजूद लोगों की भीड़ के द्वारा सड़क पर लाशों के ढेर की तरह तितर-बितर पड़े मजदूर लोगो की जान बचाने के लिए उनकी छातियों को पंपिंग करते हुए जान फूंकने की कोशिश की गई।

तो वही मौके पर भट्टा मजदूर में चीख-पुकार और कोहराम मच गया। हादसे की सूचना मिलते ही क्षेत्र अधिकारी मोहसिन खान भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए भट्टा मजदूरों को ग्रामीणों की मदद से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छर्रा भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने बिजली के करंट से बुरी तरह झुलसे 5 भट्टा मजदूर खलक सिंह, कस्तूरी देवी सहित अन्य मजदूरों को अलीगढ़ के पंडित दीनदयाल अस्पताल रेफर कर दिया गया। जबकि 8 से ज्यादा करंट से झुलसे मजदूरों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र छर्रा में लगातार जारी है।

सीओ मोहसिन खान ने बताया कि एक प्राइवेट बस महोबा से भट्टा मजदूरों को लेकर अलीगढ़ के थाना दादों क्षेत्र के आलमपुर गांव आ रही थी। तभी आलमपुर चौराहे पर पहुंचते ही भट्टा मजदूरों से भरी बस में रास्ते के ऊपर गुजर रही 11,000 हाईटेंशन की लाइन में बस बिजली के करंट की चपेट में आ गई। जिसमें दर्जनों से ज्यादा भट्टा मजदूर बिजली के करंट से झुलस गए। 8 मजदूरों का उपचार छर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है जबकि 5 मजदूरों को अलीगढ़ के दीनदयाल अस्पताल रेफर कर दिया।जबकि हादसे को लेकर जांच करते हुए संबंधित के खिलाफ दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey