प्रॉपर्टी डीलर का घर के पास मिला शव, गोली मारकर हत्या का लगा आरोप

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस के कोतवाली मोहनलालगंज इलाके में तड़के सोमवार को मॉर्निंग वॉक पर निकले पेशे  से प्रॉपर्टी डीलर विजय प्रताप रावत की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पहले गाड़ी से उसका एक्सीडेंट किया गया और बाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटनास्थल पर कारतूत के कई खोखे के साथ ही एक दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी भी पुलिस को मिली है। मृतक के परिजनों ने मनोज यादव नाम के व्यक्ति पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है।

प्रॉपर्टी डीलर की मौत का मामला मोहनलालगंज के पूरनपुर गांव का है। यहाँ घर के पास ही प्रॉपर्टी डीलर विजय प्रताप रावत की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक पेशे से प्रॉपर्टी डीलर के साथ ही बीडीसी सदस्य भी था। मृतक की पत्नी रेखा ने बताया कि हमेशा की तरह उसके पति रोज सुबह घर से निकलते थे। घटना वाले दिन भी विजय प्रताप रावत ने पत्नी रेखा से सुबह 5 बजे चाय बनाकर तैयार रखने के लिए कहा था। यह कहकर वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकल गया। मृतक की पत्नी रेखा ने बताया कि विजय के बड़े भाई के बेटे ने बताया कि चाचा को चोट लग गई है। मौके पर जब वह पहुंची तो विजय रावत वहा पर मृत पड़ा हुआ था। मृतक विजय प्रताप रावत की पत्नी रेखा ने मनोज यादव नाम के व्यक्ति पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है।

आरोपी मृतक का ही साथी है लेकिन उसने विजय की हत्या क्यों की है यह फिलहाल साफ नहीं हो सका है। मृतक के परिजनों का यह भी कहना है कि आरोपी मनोज यादव के पास लाइसेंसी हथियार है और उसी हथियार ने उसने विजय प्रताप रावत की गोली मारकर हत्या की है। घटनास्थल पर up 32 jj 3362 नम्बर की एक दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी पुलिस को मिली है। इसी गाड़ी में समाजवादी पार्टी का झण्डा भी लगा था जो दुर्घटना के बाद गाड़ी से टूटकर सड़क पर जा गिरा। बताया जा रहा है कि गाड़ी मनोज यादव की है और इसी गाड़ी से टक्कर मारने के बाद उसने विजय प्रताप रावत की गोली मारकर हत्या कर कर दी। मौके से कारतूस के खोखे भी पुलिस को बरामद हुए है।

                                                                                        (मृतक विजय प्रताप रावत  की फ़ाइल् फोटो)

घटना की सूचना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक के परिजनों और स्थानीय लोगों की नाराज़गी झेलनी पड़ी। नाराज़ लोगों ने तकरीबन 2 घण्टे से भी अधिक समय तक पुलिस को लाश नहीं ले जाने नहीं दिया । पुलिस के काफी समझाने और आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त क़ानूनी कार्रवाई की बात कहे जाने के बाद परिजन लाश को सौपने के लिए तैयार हो गए। डीसीपी साउथ रईस अख्तर ने बताया कि मृतक के परिजनों ने मनोज यादव नाम के व्यक्ति पर गाड़ी से टक्कर मारने के बाद विजय रावत की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि तहरीर और पोस्टमार्टम के रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। आरोपी की धर – पकड़ के लिए पुलिस की कई टीमें लगा दी गई है।

Amitabh Chaubey (Correspondent Janmat News)