बंदर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की हुई “मांग”…

UP Special News

मथुरा (जनमत) :- यूपी के मथुरा  जिले में बंदरों का आतंक इस कदर व्याप्त है कि आए दिन किसी ना किसी को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है. ऐसा ही मामला मथुरा के थाना मांट क्षेत्र स्थित गांव घड़ी मूला में देखने को मिला है जहां बंदरों के आतंक के चलते एक युवक की मौत हो गई इसके बाद मृतक की पत्नी द्वारा बंदरों के खिलाफ थाने में शिकायत पत्र देकर कार्यवाही की मांग की गई है. दरअसल  थाना मांट क्षेत्र के
मानव उर्फ मानवेन्द्र (26)पुत्र खूबीराम के घर से बंदर चप्पल लेकर छत पर चढ़ गया था. जिसपर मानव बन्दर से चप्पल छुड़ाने को छत पर गया तभी कुछ बंदरो ने उस पर हमला कर दिया,उनसे बचने के प्रयास में उसका पैर फिसल गया और वह छत से नीचे गिर गया.वहीँ घटना के बाद परिजन उसे सीएचसी मांट ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

आपको बता दे कि जनपद मथुरा में बंदरों के कारण हुई मौत का यह कोई पहला मामला नहीं है बंदरों के हमले से पूर्व में भी कई मौतें हो चुकी हैं हालांकि मथुरा प्रशासन द्वारा बंदरों से निजात पाने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं इतना ही नहीं मथुरा प्रशासन द्वारा हजारों की तादाद में बंदरों को पकड़कर दूर जंगल में छोड़ा गया है इस सब के बावजूद बंदरों की संख्या कम नहीं हो पा रही है जिस वजह से इस तरह की घटनाएं जनपद मथुरा में लगातार घट रही हैं आप बंदरों के कारण हुई मौत के बाद पत्नी नीतू ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

REPORT- SAYYED JAHID…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..