भारतीय रेल के साथ करें माता वैष्णोदेवी के दर्शन के साथ उत्तर भारत दर्शन- ये है योजना

UP Special News

चन्दौली(जनमत):- इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC), भारत सरकार का उद्गम ने पर्यटकों के मांग पर पटना होते हुए माता वैष्णोदेवी के दर्शन के साथ उत्तर भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। इस ट्रेन का प्रतिदिन का किराया रुपया 900 प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के दर से लिया जाएगा यह ट्रेन 25 नवंबर की रक्सौल से खुलेगी और बैरगनिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए माता वैष्णो देवी दर्शन, अमृतसर (स्वर्ण मंदिर), हरिद्वार (हर की पौड़ी), ऋषिकेश मथुरा, वृन्दावन में कृष्णजन्मभूमि की दर्शन, आगरा (ताजमहल) एवं अयोध्या रामलला दर्शन) एवं वाराणसी(काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग) के तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए 6 दिसंबर को वापस लौटेगी

यह पूरी यात्रा 11 रात 12 दिन की होगी और इसका कुल किराया सभी कर सहित 13 हज़ार 340 रुपये रखा गया है जिसका पैकेज कोड है EZBD65। आपको बता दें कि उपरोक्त तीर्थस्थल तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना के निर्देशों को पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है।

ये चीजें पैकेज में है शामिल

इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येव कोच में सिक्यूरिटी गार्ड, मास्क और सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गयी है।

यहां आप कर सकते है संपर्क

बुकिंग इक्षुक पर्यटक यात्रा सम्बन्धी विस्तृत जानकारी एवं बुकिंग के लिए IRCTC, बिस्कोमान टावर (चौधा तल्ला), पश्चिमी गोंधी मैदान, पटना-१ या दूरभाष संख्या 9771440056 से प्राप्त कर सकते हैं, या IRCTC के वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं, या IRCTC के अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करा सकते है । विस्तृत यात्रा विवरणिका कार्यालय से प्राप्त कर सकते है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Umesh Singh