शिक्षा विभाग का बाबू घूस लेते गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई के बेसिक शिक्षा विभाग बीएसए कार्यालय से एक लिपिक को एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह लिपिक 7 लाख का एरियर बनाने के एवज में 1 लाख 40 हजार रुपये की मांग कर रहा था और आज प्रथम किश्त के रूप में 10 हजार लेना था।एंटी करप्शन टीम के मुताबिक गिरफ्तार कर इसके विरुद्ध विधिक कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा है।

बीएसए कार्यालय में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब यहां पर तैनात एक लिपिक जैनुद्दीन को एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। टीम लिपिक को लेकर कोतवाली पहुंची और उसके विरुद्ध लिखा पढ़ी करते हुए आवश्यक विधिक कार्यवाही शुरू कर दी। दरअसल संविलियन विद्यालय जाजू पारा में तैनात सहायक अध्यापक महेश कुमार वर्ष 2019 में बीमार हो गए थे और बीमार होने के बाद वह अवकाश पर चले गए थे।

सहायक अध्यापक महेश कुमार का एरियर लगभग 7 लाख रुपया बन रहा था।7 लाख के एरियर बनाने के एवज में लिपिक जैनुद्दीन ने 1 लाख 40 हजार रुपये की मांग सहायक अध्यापक से की। सहायक अध्यापक ने कई बार उनसे मिन्नतें की लेकिन बिना पैसे लिए वह बनाने को तैयार नहीं थे जिसके बाद उन्होंने एंटी करप्शन टीम से संपर्क स्थापित किया जिसके बाद आज लिपिक को प्रथम किस्त के रूप में 10 हजार रुपये देने थे। जैसे ही सहायक अध्यापक ने वह 10 हजार रुपये लिपिक के हाथों में पकड़ाए एंटी करप्शन टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Reported By:- Sunil Kumar

Posteed By:- Amitabh Chaubey