पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय गोमती नगर में मनाई गई ईद एवं पुस्तकोंपहार का पर्व

UP Special News

लखनऊ (जनमत):- पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय गोमती नगर में धर्मनिरपेक्षता का परिचय देते हुए प्राचार्य  संजीव अग्रवाल के मार्गदर्शन में उपप्राचार्य  संगीता सक्सेना, प्रधानाध्यापक  अरुणेश्य वैश्य एवं समस्त शिक्षकों की उपस्थिति में बच्चों के साथ ईद का पर्व मनाया गया।
इसी क्रम में दूसरी ओर पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय गोमती नगर में वर्षों से चली आ रही| प्रथा पुस्तकोंपहार का भी आयोजन किया गया

जिसमें प्राचार्य ने बच्चों को हमारे जीवन में पुस्तकों का महत्व के बारे में समझाया एवं पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए ऐसे उत्सव का आयोजन के लिए बच्चों को प्रेरित भी किया जहां पुरानी कक्षा में उत्तीर्ण होने वाले बच्चे अपनी पुस्तकों का नई कक्षाओं में प्रवेश लेने वाले बच्चों के लिए स्वयं दान करते हैं। प्राचार्य महोदय ने ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन का महत्व बताते हुए यह बताया कि ऐसे आयोजन करने से किताब बनाने के लिए पेड़ों की कतई को रोका जा सकता हैं| एवं अभिभावकों पर इस बढ़ती महंगाई कारण किताबों का पड़ने वाला अनावश्यक आर्थिक वहन भी रोका जा सके| उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे आयोजन नईपीढ़ी के लिए वरदान साबित होंगे।
इस मौके पर प्राथमिक संभाग के समस्त वरिष्ठ शिक्षक  रचना दुबे,  अर्चना वर्मा,  राम अवध प्रजापति एवं अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

REPORTED BY – SHAILENDRA KUMAR SHARMA

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY